Breaking News

देश को गाली देने और बदनाम करने का किसी को अधिकार नहीं है, जो ऐसा करेगा देश से कभी माफ नहीं करेगा: किरन रिजिजू

संसद में चल रहे गतिरोध के बीच आज केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई अगर देश को गाली देगा तो ये देश उसको कभी माफ़ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने अगर कांग्रेस को नकार दिया है तो यह हमारी गलती नहीं है। अपने आवास पर सुबह संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दो बातें मैं बहुत ही स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं-

किरेन रिजिजू ने कहा- राहुल गांधी ने लंदन में जाकर झूठ बोला। संसद में जितना समय उन्हें दिया गया था उससे अधिक उन्होंने बोला… सदन के नियमों को तार-तार कर झूठ बोला। दूसरा उन्होंने बोला कि वो देश में जाकर अपनी बात नहीं कह सकते हैं… रोक दिया जाता है लेकिन आप सबने देखा कि उन्होंने यात्रा की और दिन बोलते रहे। उन्होंने कहा कि इस देश में जो सबसे ज़्यादा बोलता है वही कह रहा है कि बोलने नहीं दिया जाता।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि जब देश की हित की बात होती है तो कोई चुप नहीं बैठ सकता। राहुल गांधी या कांग्रेस नेता अपने हिसाब से जो बोलते हैं वो उनकी मर्जी है लेकिन देश को गाली देने और बदनाम करने का किसी को अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो बोलते हैं उससे कांग्रेस को ही नुकसान होता है। संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक सवाल के जवाब में रिजिजू ने कहा कि यह देश के लिए बहुत दुखद है कि संसद का एक सदस्य खुद संसद की गरिमा को गिराने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम जनता के हित में बोलते हैं लेकिन भारत विरोधी ताक़तें जितनी भी हैं उन सभी की भाषा और लाइन एक है, जो श्रीमान राहुल गांधी बोलते हैं वही भाषा भारत के अंदर और भारत के बाहर… भारत के विरोध में काम करने वाले बोलते हैं।

इस बीच, माना जा रहा है कि विदेश से लौट चुके कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज संसद की कार्यवाही में भाग लेंगे और उनके लंदन में दिए गए भाषण को लेकर उठे विवाद के बारे में मीडिया से बात करने की संभावना है।

 

दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि जब-जब PM खुद बाहर गए हैं तो उन्होंने देश के खिलाफ बात की और जनता का अपमान किया। इसलिए राहुल गांधी के माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ये उनकी सदन को नहीं चलने देने की साजिश है और हमारी जो JPC की मांग है उसको नजरअंदाज करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को एक तरफ रखकर लोगों को राहुल गांधी का लोकतांत्रिक भाषण दिखा रहे हैं।