Breaking News

कर्नाटक, केरल और बिहार में करीब 25 ठिकानों पर एनआईए ने की छापेमारी

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के फुलवारी शरीफ मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को कर्नाटक, केरल और बिहार में करीब 25 ठिकानों पर छापेमारी की। साजिश से जुड़े संदिग्धों के परिसरों पर अभी भी छापे मारे जा रहे हैं, जो कि पीएफआई और उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से संबंधित है, जो पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में उस उद्देश्य के लिए इकट्ठे हुए थे।

इससे पहले, 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और तत्काल मामले में PFI से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख और दस्तावेज जब्त किए गए थे, जो कि पिछले साल 12 जुलाई को बिहार के पटना जिले के फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और पिछले साल 22 जुलाई को एनआईए द्वारा फिर से पंजीकृत किया गया था। इस साल 4-5 फरवरी को NIA ने बिहार के मोतिहारी में भी आठ जगहों पर तलाशी ली और दो लोगों को गिरफ्तार किया जिन्होंने हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी। गिरफ्तार लोगों की पहचान तनवीर रजा उर्फ ​​बरकती और मोहम्मद आबिद उर्फ ​​आर्यन के रूप में हुई है।

एनआईए ने तब कहा था कि एक लक्ष्य को अंजाम देने के लिए पहले ही रेकी की जा चुकी थी और हथियार और गोला-बारूद पीएफआई ट्रेनर याकूब को सौंप दिए गए थे, जो PFI कैडरों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहा था। एजेंसी ने कहा कि कुछ दिन पहले पीएफआई के ट्रेनर याकूब ने एक अपमानजनक और भड़काऊ फेसबुक वीडियो पोस्ट किया था, जिसका उद्देश्य शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था।

एनआईए ने पहले कहा था, फेसबुक के अन्य उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणी की थी और इस पोस्ट को अपमानजनक रूप से ट्रोल किया था। फरार आरोपी याकूब और दो गिरफ्तार आरोपियों ने उनमें से कुछ की पहचान की थी और लक्षित व्यक्ति की हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी। पहले की गिरफ्तारियों के साथ, NIA ने कहा था कि एक पीएफआई मॉड्यूल की साजिश रचने और सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने का पता चला है और उसका भंडाफोड़ किया गया है।