Breaking News

MCD Elections 2017 : बीजेपी ने पर्चा भरने की समयसीमा खत्म होने से कुछ घंटे पहले जारी की अंतिम सूची

नई दिल्ली। बीजेपी ने सोमवार को दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 100 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी और अंतिम सूची जारी कर दी, जिसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है. नामांकन दायर करने की समयसीमा खत्म होने से कुछ ही घंटे पहले यह सूची जारी की गई. भाजपा का टिकट हासिल करने वाले प्रमुख चेहरों में दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अनिल झा की पत्नी पूनम पराशर झा शामिल हैं. वह उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मुबारकपुर डबास वार्ड से चुनाव लड़ेंगी.

भाजपा ने एमसीडी चुनाव में कुल छह मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. अंतिम सूची में एनडीएमसी के कुरैश नगर से रूबीना को, जबकि दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अबुल फजल एन्क्लेव वार्ड से जमाल हैदर को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

पार्टी ने रविवार को 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. शहर के तीन नगर निगमों में कुल 272 वार्ड हैं, जिनमें दक्षिण एवं उत्तर दिल्ली नगर निगम के 104-104 और पूर्व दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के 64 वार्ड शामिल हैं. पार्टी सूत्रों ने कहा कि नेतृत्व पर निवर्तमान सांसदों, पूर्व विधायकों एवं पूर्व पार्षदों सहित कई हलकों से ‘जबरदस्त दबाव’ था, जो टिकटों के लिए राष्ट्रीय नेताओं एवं आरएसएस के सामने ‘जमकर लॉबीइंग’ कर रहे थे.