Breaking News

महाभारत के शकुन‍ि मामा का निधन, 79 उम्र में दुनिया को अलविदा कहा

मुंबई: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के एक और सितारे ने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया। टेलीविजन धारावाहिक ‘महाभारत’ में शकुनी मामा की भूमिका निभाने के बाद हर घर का जाना-माना चेहरा बन गए अभिनेता गूफी पेंटल का उम्र संबंधी समस्याओं के कारण यहां एक अस्पताल में सोमवार को निधन हो गया।

उनके भतीजे हितेन पेंटल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गूफी पेंटल 79 वर्ष के थे। हितेन पेंटल ने बताया, ‘‘ वह नहीं रहे। सुबह 9 बजे अस्पताल में उनका निधन हो गया। उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया और नींद में ही उन्होंने अंतिम सांस ली।”

हितेन ने पहले बताया था कि अभिनेता उम्र संबंधी परेशानियों से पीड़ित हैं। हितेन ने कहा था, ‘‘उन्हें रक्तचाप और हृदय संबंधी समस्या हैं। वह काफी समय से अस्वस्थ हैं। तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। वह सात-आठ दिन से अस्पताल में हैं। शुरू में उनकी हालत गंभीर थी, लेकिन फिलहाल स्थिर है।”

पेंटल ने 1980 के दशक में ‘सुहाग‘, ‘दिल्लगी’, जैसी फिल्में करने के साथ ही ‘सीआईडी’ और ‘हेलो इंस्पेक्टर’ जैसे टेलीविजन धारावाहिक भी किए। हालांकि बी. आर. चोपड़ा की ‘महाभारत’ में शकुनी मामा के उनके किरदार से उन्हें घर-घर में पहचान मिली और वह इस सीरियल के कास्‍ट‍िंग डायरेक्‍टर भी थे। आज भी लोग उन्हें शकुनी मामा के नाम से जानते हैं।   पेंटल के परिवार में उनका बेटा, बहू और पोता हैं। पेंटल का अंतिम संस्कार आज शाम करीब चार बजे उपनगरीय अंधेरी के एक श्मशान घाट में किया जाएगा।