Breaking News

मान सरकार ने भगत सिंह के शहादत वाले दिन पंजाब में अवकाश की घोषणा

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने विधानसभा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि शहीद ए आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस यानी 23 मार्च को पूरे पंजाब में छुट्टी रहेगी। इसके साथ ही सीएम ने विधानसभा में डॉ. बाबा साहब भीमराव आंबेडकर और भगत सिंह की मूर्तियां लगाए जाने का भी ऐलान किया। ऐसा पहली बार होगा जब सरदार भगत सिंह के शहादत दिवस के दिन पूरे पंजाब में अवकाश रहेगा। इससे पहले तक पंजाब के केवल नवांशहर में ही शहीदी दिवस के दिन अवकाश रहता था। लेकिन मान सरकार की इस तरफ से नई परंपरा का आगाज किया गया है।

भगत सिंह के गांव में शपथ

पंजाब के सीएम बने भगवंत मान ने वर्ष 2011 में राजनीति में कदम रखा और दिलचस्प बात है कि शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव जहां से उनके कैरियर की शुरुआत हुई थी, उसी स्थल पर वह सीएम पद की शपथ भी ली।

दिल्ली में भगत सिंह के नाम पर स्कूल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल शहीद-ए-आज़म भगत सिंह का शहादत दिवस है। पिछले साल हमने ऐलान किया था कि दिल्ली में एक ऐसा स्कूल बनाएंगे जहां बच्चों को फौज में भर्ती होने की ट्रेनिंग दी जाएगी। उस स्कूल नाम शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल होगा। केजरीवाल ने कहा कि खासकर सेना, नौसेना और वायुसेना के रिटायर्ड ऑफिसर को ट्रेनिंग कराने के लिए लाया जाएगा। दिल्ली में रहने वाला कोई भी बच्चा यहां दाखिला ले सकता है, इसमें 9वीं और 11वीं कक्षा में दाखिला होगा।