Breaking News

सीएम केजवरीवाल के गांधी जयन्ती पर राजघाट न पहुुंचने पर, उपराज्यपाल ने पत्र लिखकर मांगा जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गांधी जयंती के दिन महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर नहीं पहुंचे थे। इसके अलावा वह विजय घाट भी नहीं पहुंचे थे जहां लाल बहादुर शास्त्री का समाधि स्थल है। अब इसी को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विजय कुमार सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल से इसमें नहीं आने का कारण पूछा है। खबर के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने वहां नहीं पहुंच कर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। उपराज्यपाल की ओर से लिखे गए खत के बाद एक बार फिर से दिल्ली में राजनीति तेज हो सकती है। पिछले दिनों की हमने देखा था कि किस तरीके से उपराज्यपाल और केजरीवाल सरकार के बीच जबरदस्त तनातनी थी।

बताया जा रहा है कि राजघाट और विजय घाट पर दिल्ली सरकार का कोई भी मंत्री भी नहीं पहुंचा थ। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आए जरूर थे लेकिन वह कुछ देर में ही चले गए। ऐसे में 5 पन्नों का यह पत्र उप राज्यपाल की ओर से लिखा गया है। एलजी ने अपने पत्र में यह भी लिख दिया है कि सिर्फ अख़बारों में विज्ञापन करवाने से काम नहीं होता है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात के दौरे पर रह रहे हैं। रविवार को भी वह गुजरात में ही थे। गुजरात में वह पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहे थे।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और शेयर उपराज्यपाल के बीच लगातार तकरार की स्थिति पिछले कई दिनों से बनी हुई है। जबसे स्थित शराब घोटाले को लेकर उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे, आम आदमी पार्टी के नेता उपराज्यपाल पर हमलावर हो गए थे। उपराज्यपाल के ऊपर निजी आरोप भी लगाए गए थे। मामला कोर्ट तक पहुंचा था। कोर्ट की ओर से आप नेताओं से कहा गया था कि आप उपराज्यपाल के खिलाफ लिखे गए अपने ट्वीट को जल्द डिलीट करें।