Breaking News

LoC पर पाकिस्तान के हमले में कैप्टन सहित 4 जवान शहीद, राजौरी में 3 दिन के लिए 84 स्कूल बंद

राजौरी। जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गई जबरदस्त गोलीबारी में सेना के एक कैप्टन और तीन जवान शहीद हो गए, जबकि दो नाबालिग समेत चार लोग इस हमले में घायल हुए हैं. पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ में जबरदस्त गोलीबारी की है, जिसके बाद राजौरी प्रशासन ने राजौरी में एलओसी से सटे 84 स्कूल तीन दिन के लिए बंद कर दिए हैं. वहीं, एलओसी से सटे गांवों से लोगों को हटाया जा रहा है.

कैप्टन सहित 4 जवान शहीद

पाकिस्तान सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में रविवार दोपहर 3.30 बजे जबरदस्त गोलीबारी और बमबारी की थी. पाक की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में तीन जवान शहीद हो गए. इस जबरदस्त गोलीबारी में घायल सेना के एक अधिकारी ने बाद में दम तोड़ दिया.

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना ने भी पाक की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. इससे पहले रविवार को ही पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में दो नाबालिग और एक जवान घायल हो गए.

पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था. यहां भी रूक रूक कर गोलीबारी जारी है. पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार और मोर्टार से हमला शुरू कर दिया. सेना ने भी इसका उचित और प्रभावी जवाब दिया.

इस साल अबतक नौ सुरक्षा बल शहीद

इस साल अबतक पाकिस्तान की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में नौ सुरक्षाबलों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं, जबकि 70 अन्य घायल हो गए हैं. पाकिस्तानी सैनिकों की तरफ से की जा रही गोलीबारी और गोलाबारी के मद्देनजर राजौरी में नियंत्रण रेखा के पांच किलोमीटर के दायरे में सभी 84 स्कूलों को तीन दिनों के लिये बंद कर दिया गया है.

कौन-कौन हुए शहीद?

    • कैप्टन कपिल कुंडू गुरुग्राम के पटौदी इलाके के रहने वाले थे. इसी महीने की 10 तारीख को कपिल कुंडू की 23वां सालगिरह थी.
    • राइफलमैन शुभम सिंह जम्मू कश्मीर के कठुआ के रहने वाले थे. बीते महीने की 28 तारीख को ही 23 साल के हुए थे.
    • राइफलमैन राम अवतार मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले थे उनकी उम्र 27 साल थी.
    • हवलदार रोशन लाल जम्मू के सांबा के रहने वाले थे. वो 42 साल के थे.

साल 2017 में भी पाकिस्तान ने 881 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था. जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 138 सैनिक मारे गए. पाकिस्तान ने 2016 में 449 बार युद्ध विराम तोड़ा था. वहीं, साल 2015 में पाकिस्तान ने 405 बार सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने 2014 में भी 583 युद्धविराम तोड़ा था.