Breaking News

LIVE Update: गोवा विधानसभा चुनाव 2017 : सुबह 9 बजे तक 15 प्रतिशत मतदान दर्ज

पणजी। गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए मतदान की शुरुआत सुबह 7 बजे से हो गई. रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर सुबह 7 बजे ही मतदान के लिए पोलिंग स्‍टेशन पहुंच गए और अपना वोट डाला.

@9.00 सुबह  : 15 प्रतिशत वोटिंग दर्ज

@8.15 सुबह मतदान के बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर.

parrikar

वोटिंग के बाद पर्रिकर ने कहा कि यह अच्छी बात है कि इतनी संख्या में लोग वोटिंग के लिए निकले हैं. गोवा हमेशा ने वोटिंग को लेकर जागरूक रहा है और लोग काफी उत्साही है.

parrikar vote

@ 8.03 बजे पर्रिकर ने चुनाव अधिकारी के सामने अपनी पर्ची दी.
@ 7.25 उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस बार वोटिंग प्रतिशत 85 प्रतिशत से पार चली जाए. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 2/3 बहुमत से जीतेगी.

parrikar vote

गोवा चुनाव में पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों और मौजूदा मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर के भविष्य का फैसला होने वाला है. यहां 250 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. दक्षिणी गोवा से कुल 131 उम्मीदवार और उत्तरी गोवा से 119 उम्मीदवार मैदान में हैं. वोटों की गणना 11 मार्च को होगी.

पंजाब और गोवा में एक ही चरण में 4 फरवरी को मतदान होने के बाद उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. इन पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों को नोटबंदी के बाद भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बड़ी परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि गोवा का चुनाव इस बार काफी खास है. दिल्ली में कामयाबी के बाद आम आदमी पार्टी ने यहां पर चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.