Breaking News

कोलकाता: भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा के प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई पुलिसकर्मी भी हुए घायल

कोलकाता, पीटीआई। भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा (Indian Secular Front) के कार्यकर्ताओं ने दक्षिण 24 परगना जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा अपने कार्यकर्ताओं पर कथित हमलों के विरोध में शनिवार को मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके में पुलिस के साथ जोरदार संघर्ष किया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एकमात्र आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को हिरासत में लिया गया, क्योंकि कई पुलिसकर्मी और आंदोलनकारी घायल हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आईएसएफ कार्यकर्ताओं ने शहर के मध्य में एक मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उनसे जवाहरलाल नेहरू रोड को खाली करने और यातायात को सुचारू रूप से चलने देने का अनुरोध किया।

हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने सड़क खाली करने से इनकार कर दिया और मांग की कि भांगर में उसके कार्यकर्ताओं पर हमले के पीछे के अपराधियों को पहले गिरफ्तार किया जाए। जैसे ही पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे, लगभग 500 की संख्या में प्रदर्शनकारी पीछे हट गए, लेकिन पास की गलियों से पुलिस पर पथराव किया, जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के कियोस्क और रेलिंग को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।