Breaking News

जाने भारत में रहते हुए भी क्यों नहीं वोट दे सकते ये सितारे

बॉलीवुड लोगों के दिल में बसता है। यहां की कहानियां देश की भौगोलिक सीमाओं से परे जाकर लोगों को अपना बना लेती हैं। एक तरफ जहां विदेशी लोग हिंदी फिल्मों के दीवाने हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड ने भी ऐसे कलाकारों का खुले दिल से स्वागत किया जो भारत के नागरिक तो नहीं थे, लेकिन अब हिंदी सिनेमा के होकर रह गए हैं। यहां किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं चलता, यहां चलता है सिर्फ एंटरटेनमेंट…. एंटरटेनमेंट… एंटरटेनमेंट। इंडस्ट्री में कई स्टार ऐसे हैं जो बेहद लोकप्रिय हैं लेकिन उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है। इनमें से कुछ का जन्म भारत में नहीं हुआ, तो कुछ हैं ही विदेशी लेकिन अब देसी बन गए हैं। आज हम ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनके पास भारत की नागरिकता नहीं है, इसलिए उन्हें देश में वोट देने का भी अधिकार नहीं है।

दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड की खूबसूरत और टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका पादुकोण को लेकर कहा जाता है कि उनका जन्म डेनमार्क में हुआ था, इसलिए उनके पास डेनमार्क की नागरिकता है। ऐसे में दीपिका को भारत में वोट देने का अधिकार नहीं है।

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार ने कई देशभक्ति फिल्मों में काम करके लोगों के दिलों में जगह बनाने में सफलता हासिल की है। वह एक ऐसे हिंदुस्तानी हैं जिनके चाहने वालों की कमी भारत में नहीं है। सोशल मीडिया पर सुपरएक्टिव और हर मुद्दे पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखने वाले अक्षय खुद ही इंडिया में वोट देने का अधिकार नहीं रखते हैं। अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता है।

आलिया भट्ट
बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट जिन्होंने अपनी फिल्म राजी में भारतीय जासूस का किरदार निभा कर सबका दिल जीत लिया था। दरअसल वह भारत की नागरिक नहीं है। आलिया की मां सोनी राजदान बर्मिंघम ब्रिटेन से हैं और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। अपनी मां की तरह आलिया के पास भी ब्रिटिश नागरिकता और पासपोर्ट है।
जैकलीन फर्नांडीज
मिस यूनिवर्स ऑफ श्रीलंका रह चुकीं जैकलीन फर्नांडीज का जन्म मनामा (बहरीन) में हुआ है और उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है। जैकलीन के पिता एलरॉय फर्नांडीज एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से हैं। जैकलीन ने अपनी पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया से की है, इसलिए उनके पास भी भारत की नागरिकता नहीं है और उनको यहां वोट देने का अधिकार नहीं है।