Breaking News

जाने क्यों अबू आजमी ने स्पीकर चुनाव में वोटिंग से किया परहेज?

बीजेपी के राहुल नार्वेकर विधानसभा के स्पीकर चुने गए हैं। लेकिन इस दौरान विपक्ष में फूट देखने को मिली है क्योंकि समाजवादी पार्टी और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने किसी को वोट नहीं दिया। समाजवादी पार्टी (सपा) ने भाजपा प्रत्याशी राहुल नार्वेकर के खिलाफ मतदान से परहेज किया। उसके दोनों विधायक अबू आजमी और रईस शेख मतगणना के दौरान बैठे रहे। बाद में मीडिया से बात करते हुए अबू आजमी ने शिवसेना पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हम तटस्थ रहे, हमें इसका दुख है। लेकिन हम क्या करें, हम कहीं भी जाते हैं तो हमें दुत्कार दिया जाता है।

समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष और विधायक अबू आसिम आजमी ने कहा कि हमने बर्दाश्त किया ताकि बीजेपी सत्ता में न आए, अब उन्होंने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदल दिया। बीजेपी, उद्धव और अब शिंदे भी मुसलमानों को निशाना बना रहे हैं। हिंदू धर्म गलत नहीं है, नफरत फैलाना गलता है। अबू आजमी ने कहा कि मैंने समर्थन किया, कभी कोई पद नहीं मांगा क्योंकि हम राज्य में धर्मनिरपेक्षता चाहते थे। सदन में उन्होंने एक बार कहा था कि उन्हें गर्व है कि शिवसैनिकों ने बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया।

अबू आजमी के बयान पर सदन में शिवसेना के विधायक भास्कर जाधव ने जवाब दिया। जाधव ने कहा कि अबू आजमी ने मुस्लिम शहरों के नाम बदलने का मुद्दा उठाया। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि औरंगजेब आतंकी था। उसने अत्याचार किया, इसलिए हमने संभाजी महाराज का नाम दिया। आप (आजमी) इसे हिंदू मुस्लिम का मुद्दा मत बनाओ।