Breaking News

जाने ‘फिल्म में रोल पाने के लिए अभिनेत्रियों को क्या करने के लिए कहा जाता था, निर्माताओं के साथ सोने का ऑफर ठुकरा चुकी हैं ये अभिनेत्रियां

बॉलीवुड की माया नगरी में कितने काले सच है इसकी अगर परते खोली जाने लगे तो न जाने कितने राज बाहर आएंगे जिसे सुनकर लोगों के होश उड़ जाएंगे। इन्हीं सच में से एक हैं कास्टिंग काउच, जहां टीवी या फिल्म के रोल के लिए एक्टर्स को सेक्सअल रिलेशन बनाने पर मजबूर किया जाता है। कलाकार में काबिलियत है या नहीं है इसे कई बार अनदेखा कर दिया जाता है। हम आपको आज बताने जा रहे हैं उन एक्ट्रेस के बारे में जिन्हें बॉलीवुड में आज उनके नाम से ही जाना जाता है लेकिन शुरूआती दौर में इन एक्ट्रेस को भी बड़े रोल के लिए साथ सोने का दिया गया था ऑफर-

कंगना रनौत

कास्टिंग काउच का खतरा बॉलीवुड से लंबे समय से जुड़ा हुआ है। कास्टिंग काउच जैसी हरकतों के कारण बॉलीवुड को कई बार गंदा दलदल जैसा नाम भी दिया जाता है। कई एक्ट्रेस को फिल्म में रोल के लिए कास्टिंग काउच का ऑफर किया गया इस एक्ट्रेस में से एक कंगना रनौत भी हैं। उन्होंने अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। टाइम्स नाउ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने यह भी कहा था, ‘एक लड़की से यह अपेक्षा होती है कि वह सेट पर पत्नी की तरह व्यवहार करे, अगली फिल्म आती है, अगला हीरो आता है।’

सनी लियोन

ऐसी खबरें थीं कि सनी लियोन को एक भूमिका के बदले एक निर्माता के साथ सोने के लिए भी कहा गया था। लेकिन सनी लियोन ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। दिवा ने अपनी प्रतिभा के दम पर इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है।

सुरवीन चावला

पार्च्ड अभिनेत्री सुरवीन चावला ने कास्टिंग काउच का सामना करने के बारे में भी बात की थी। पिंकविला के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने खुलासा किया था कि एक फिल्म निर्माता उसे बेहतर जानने के बहाने उसके साथ समय बिताना चाहता था। सुरवीन ने खुलासा किया था कि वह ‘आपके शरीर के हर इंच’ को जानना चाहता था। उसने साझा किया कि उसे दक्षिण फिल्म उद्योग में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा।

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी ने एक बार राजकुमार संतोषी पर यौन दुराचार का आरोप लगाया था। इस बात की जानकारी ममता कुलकर्णी के एक जानकार ने दी थी। रिश्तेदार था जिसने खुलासा किया था कि उसने समझौता करने से इनकार कर दिया और इसलिए उसका स्क्रीन टाइम चाइना गेट में कम हो गया।

ईशा गुप्ता

एक इंटरव्यू में ईशा गुप्ता ने खुलासा किया था कि उन्होंने बॉलीवुड का एक बहुत ही बदसूरत पक्ष देखा था जब उन्हें दो बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। उन्होंने खुलासा किया था कि इस तरह की किसी भी घटना से बचने के लिए वह अपने माता-पिता को बाहरी शूटिंग पर कैसे ले जाती थी।

पायल रोहतगी

पायल रोहतगी ने एक बार दावा किया था कि फिल्म निर्देशक और डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी उनके घर आये थे और उन्होनें एकट्रेस से कहा था कि वह अपना टॉप उतारे। दिबाकर ने तब अभिनेत्री द्वारा लगाए गए यौन प्रगति के सभी आरोपों का खंडन किया था।