Breaking News

खरगोन हिंसाः दंगाइयों से करेंगे नुकसाई की भरपाई: CM शिवराज

भोपाल रामनवमी के मौके पर मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। शिवराज ने कहा है कि हिंसा में घायल हुए लोगों का इलाज सरकार कराएगी और जिन लोगों का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई भी अभी सरकार के द्वारा की जाएगी।

शिवराज ने कहा कि अब खरगोन में शांति है। उन्होंने कहा, ‘दंगाइयों द्वारा की गई तोड़फोड़ में 10 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सरकारी सहयोग से उन मकानों को फिर से बनवाया जाएगा। इसके अलावा हिंसा के दौरान 70 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं, सरकारी मदद से उनकी भी मरम्मत कराई जाएगी।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा में घायल लोगों का मुफ्त में इलाज कराया जाएगा।’

इससे पहले मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि खरगोन हिंसा के मामले में हर दृष्टिकोण से जांच हो रही है। हिंसा के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे संगठनों की ओर से फंडिंग से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चाहे सूफा हो, पीएफआई हो या जेएमबी हो, ऐसे सभी संगठनों से कनेक्शन के मामले जांच का विषय हैं। इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

शिवराज सिंह ने कहा कि खरगोन में हुई हिंसा में 16 लोगों ने अपनी आजीविका का साधन पूरी तरह से खो दिया है, हम उनकी आजीविका के स्रोत का पुनर्निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा, ‘लोगों को हुई नुकसान की पूरी भरपाई अभी सरकार करेगी और बाद में उसे दंगाइयों से वसूला जाएगा।’ उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में किसी को अकेला नहीं छोड़ेंगे। सरकार उनके साथ खड़ी है।