Breaking News

JDU ने रमई राम और अर्जुन राय सहित 21 पार्टी नेताओं को निलंबित किया

पटना। बिहार में महागठबंधन तोड़ने और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले से पार्टी में उपजे बगावत के सुर पर लगाम कसते हुए सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी के 21 नेताओं को निलंबित कर दिया है. निलंबित किए गए 21 नेताओं में पूर्व एमएलए और कद्दावर नेता रमई राम और पूर्व सांसद अर्जुन राय का नाम भी शामिल है.

जनता दल (यूनाइटेड) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी के 21 नेताओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया. उनकी प्राथमिकता सदस्यता भी छीन ली गई है.

आपको बता दें कि 26 जुलाई को नीतीश कुमार ने महागठबंधन तोड़ने का फैसला किया था तब उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनके इस फैसले की आलोचना की थी, जिनमें पार्टी के मौजूदा राज्यसभा सांसद अली अनवर भी शामिल हैं. पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने भी नीतीश के इस फैसले की आलोचना की है. हालांकि, इन दोनों नेताओं पर अब तक कार्रवाई नहीं की गई है.

याद रहे कि 26 जुलाई को नीतीश कुमार ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के भ्रष्टाचार के सवाल पर लालू यादव की पार्टी से रिश्ता तोड़ लिया था और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. महागठबंधन से रिश्ता तोड़ने के दूसरे दिन ही नीतीश कुमार ने बीजेपी के समर्थन से नई सरकार का गठन कर लिया और बहुमत भी साबित कर दिया.