Breaking News

जम्मू: झज्जर कोटली पुल गहरी खाई में बस के गिर जाने से 10 लोगों की मौत , 55 अन्य घायल हो गए

जम्मू में झज्जर कोटली पुल से एक गहरी खाई में बस के गिर जाने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 55 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अमृतसर से कटरा जा रही बस गहरी खाई में गिर गई। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने कहा कि बस में निर्धारित सीमा से अधिक यात्री सवार थे। एसएसपी कोहली ने कहा कि बस माता वैष्णो देवी की ओर जा रही थी और झज्जर कोटली पुल पर लुढ़क गई। गंभीर रूप से घायलों को सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि अन्य घायलों का इलाज स्थानीय पीएचसी में किया जा रहा है।

अमृतसर-कटरा बस के गहरी खाई में गिरने से 10 की मौत, 55 घायल

मंगलवार को झज्जर कोटली के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस के खाई में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई और लगभग 55 अन्य घायल हो गए। हादसे के वक्त बस 75 यात्रियों को लेकर अमृतसर से कटरा जा रही थी।

 

 बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे

जम्मू के एसएसपी चंदन कोहली ने कहा कि बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे और निर्धारित सीमा से अधिक यात्रियों को ले जा रही थी। पुलिस ने कहा कि मरने वाले सभी दस लोग मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं।

 

एसएसपी ने कहा “दस लोगों की मौत हो गई और लगभग 55 घायल हो गए। सभी को निकाल लिया गया है। बचाव अभियान लगभग पूरा हो गया है। एसडीआरएफ की एक टीम भी मौके पर मौजूद है। बस में निर्धारित सीमा से अधिक यात्री सवार थे और जांच के दौरान इसकी जांच की जाएगी।”

 

पुलिस ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार यात्री मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे। एक बच्चे के लिए एक ‘मुंडन’ समारोह था और दुर्घटना के समय परिवार के सभी करीबी और प्रियजन उनके साथ कटरा गए थे। उन्होंने कहा कि मुंडन समारोह के बाद वे माता वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। घायलों को इलाज के लिए जम्मू के एक अस्पताल में रेफर किया गया।