Breaking News

INDvsENG कटक वनडे : युवी-धोनी की धांसू इनिंग के बाद भारत ने सीरीज पर कब्जा जमाया

कटक।  कटक में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के साथ खेला गया दुसरा ओडिआई मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया लिया हैं. . इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 381 रन बनाए हैं.मेहमान टीम को जीत के लिए 382 रन बनाने होंगे. जबावी पारी खेलते हुए इंग्लैड 8 विकेट के नुकसान में 366 रन ही बना पाई. भारत ने यह मैच 15 रन से जित लिया . 150  रन बनाने वाले युवराज बने मैन ऑफ द मैंच  .

इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 82, जोए रूट ने 54, मोईन अली ने 55 और कप्तान इयॉन मॉर्गन ने सबसे अधिक 102 रन बनाए. वो रन आउट हुए. भारत की ओर आर अश्विन ने तीन, जसप्रित बूमराह ने दो और भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया.

इससे पहले विश्व कप-2011 में शतकीय पारी के बाद रनों का सूखा झेल रहे युवराज सिंह ने अपना पहला शतक जड़ते हुए पुराने जोड़ीदार महेंद्र सिंह धोनी (134) के साथ 256 रनों की साझेदारी कर भारत को 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 381 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. यह इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी टीम का तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. साथ ही यह भारत का इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा सर्वोच्च स्कोर है.

टॉस हारने के बाद भारत ने इंग्लैंड द्वारा बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर 25 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. लोकेश राहुल (5), शिखर धवन (11) और कप्तान कोहली (8) पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद युवराज और धोनी की अनुभवी जोड़ी ने अपनी कुशलता का परिचय देते हुए टीम को मजबूती प्रदान किया.

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 38.2 ओवरों में 6.67 की औसत से रन जोड़े. यह एकदिवसीय क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए अभी तक की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

लगातार टीम से अंदर-बाहर हो रहे युवराज ने इस मैच में पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की और अपने ट्रैडमार्क शॉट्स खेले. पूर्व कप्तान धोनी ने युवराज का बखूबी साथ दिया.