Breaking News

इंतजार खत्म: बस थोड़ी देर में भिड़ेंगे भारत और पाक

एशिया कप के दूसरे मैच में भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ है। दोनों टीमें लगभग 10 महीने बाद कोई मैच खेल रही हैं। इस मुकाबले में टीम इंडिया पिछले साल 10 विकेट से मिली हार का बदला लेना चाहेगी। दोनों टीमों के प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। इसके बावजूद यही दोनों टीमें खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार हैं। दुबई के मैदान में यह मैच जीतने वाली टीम चैंपियन बनने की दिशा में एक कदम बढ़ा देगी।

पाकिस्तान के लिए 19 साल के नसीम शाह अपना पहला टी20 मैच खेलेंगे। इससे पहले उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। नसीम भले ही अपना पहला मैच खेल रहे हों, लेकिन पाकिस्तान को शुरुआती विकेट दिलाने की जिम्मेदारी उनके ऊपर ही होगी। टॉस थोड़ी देर में होगा।पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पिच रिपोर्ट में कहा- आउटफील्ड में घास है। गेंद तेजी से जाएगी।
पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी। श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी इसी पिच का इस्तेमाल किया गया था। यहां गेंद ज्यादा स्विंग होगी। तेज गेंदबाज कहर बरपा सकते हैं। टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। पिछले 10 मैचों में नौ मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि एक मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। पहली पारी का औसत स्कोर 130 रन रहा है।