Breaking News

हिमाचल में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, कहा-महंगाई बढ़ रही है, जीडीपी गिर रही है, इन समस्याओं की तरफ प्रधानमंत्री देख ही नहीं रहे

कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज भाजपा पर जबरदस्त तरीके से प्रहार किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि भाजपा जो वादा करते हैं, वह पूरा नहीं करती है। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि उनकी पार्टी ने जो भी वादा किया है उसे पूरा करेगी। अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली चुनावी सभा थी। उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ऐसे वादे नहीं करती जिन्हें पूरा नहीं किया जा सके। खड़गे ने कहा कि पूरे देश में 14 लाख वैकेंसी खाली हैं और हिमाचल में 65 हजार वैकेंसी खाली हैं, उन वैकेंसीज को भरा नहीं जा रहा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब 13-14 लाख वैकेंसीज हैं, तो प्रधानमंत्री सिर्फ 70-75 हजार ही सर्टिफिकेट बांटते हैं। प्रधानमंत्री बढ़ती बेरोजगारी की तरफ देख ही नहीं रहे। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ रही है, जीडीपी गिर रही है, इन समस्याओं की तरफ प्रधानमंत्री देख ही नहीं रहे। खड़गे ने कहा कि यहां किसानों-बागवानों के पास फसल-फल बेचने के लिए मंडी नहीं है, MSP नहीं है। यहां से फल सस्ते दाम पर खरीद कर बाहर ले जाकर महंगे बेचे जाते हैं। बड़े व्यापारियों को मोदी सरकार, यहां की सरकार सपोर्ट करती है, क्या आपको ऐसी सरकार चाहिए? उन्होंने कहा कि यहां हमने जो 10 वादे किए हैं, वो हम पूरा करेंगे। क्योंकि यूपीए सरकार के समय हमने डा. मनमोहन सिंह जी के नेतृत्व में ₹72000 करोड़ के कर्ज माफ किए थे। हम हिमाचल प्रदेश में भी किसानों के कर्ज माफ करेंगे।

खड़गे ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर तंज कसते हुए कहा, नड्डा जी का चुनाव कैसे हुआ, यह किसी को पता नहीं। भाजपा में चुनाव नहीं होता है, वहां सिर्फ नियुक्ति होती है। कांग्रेस में लोकतंत्र है। उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए कहा, अग्निवीर चार साल के लिए बना रहे है। इसके बाद युवा क्या करेगा? मंदिर में घंटी बजाएगा? भाजपा सरकार की आदत है कि लोगों को दिशाहीन किया जाए। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मतदाता 12 नवंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जयराम जी की (अलविदा) कहते हुए मतदान करेंगे।