Breaking News

IAS अनुराग त‍िवारी की मौत के मामले में पुलिस की लापरवाही आई सामने

लखनऊ।  कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की लखनऊ में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है।  इस मामले में शनिवार को एफएसएल की 8 सदस्यीय टीम ने रिकंस्ट्रक्शन किया, जिसमें पुलिस की लापरवाही सामने आई है।  एफएसएल के डिप्टी डायरेक्टर एसके भगत ने एक सिपाही को जमकर फटकार लगाई।

गौरतलब है कि कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी का शव बुधवार सुबह राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित मीराबाई गेस्टहाउस के पास मिला था।  वहां किसी ने शख्स ने पुलिस को जानकारी दी।  लेकिन इस घटना का रहस्य अभी सुलझने का नाम नहीं ले रहा है।

रिकंस्ट्रक्शन करने पहुंची टीम ने सबसे पहले पहुंचे सिपाही की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा, सिपाही ने मौके पर कोई भी फोटो नहीं खींची।  शनिवार को क्राइम सीन दोहराने पहुंची एफएसएल की टीम और पुलिस की बड़ी चूक सामने आई।
बुधवार की सुबह शव मिलने के बाद आम मामलों की तरह जांच करने पहुंची पुलिस ने शव को रास्ते से हटाया और काफी देर बाद जब अनुराग की जेब से आईएएस का कार्ड मिला तो उसके होश उड़ हो गए।
अधिकारियों की नींद भी तभी टूटी, लेकिन इस बीच घटनास्थल से लेकर कमरे तक न जाने कितने लोग गुजरे और सबूतों से छेड़छाड़ हो चुकी थी।

इससे एक बात तो उजागर हुई की पुलिस मामलों की जांच सिर्फ प्रोफाइल देखकर करती है। अगर सही समय पर गंभीरता से जांच करती तो शायद कोई ठोस सबूत पुलिस के हाथ लग सकते थे। वहीं, एफएसएल की टीम और पुलिस के बीच भी तालमेल की कमी साफ झलक रही थी।