Breaking News

बुरखा न पहनने पर हिंदू पत्नी को दिनदहाड़े चाकू से गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया

महाराष्ट्र के मुबंई में पति ने 23 साल की पत्नी को दिनदहाड़े चाकू से गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। मुंबई निवासी इकबाल मोहम्मद शेख ने बुर्का पहनने से इनकार करने और इस्लामी प्रथाओं का पालन करने से इनकार करने के लिए तिलक नगर इलाके में अपनी हिंदू पत्नी की कथित तौर पर हत्या कर दी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। पीड़ित परिवार द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर घटना के तुरंत बाद शेख को हिरासत में ले लिया गया।

पीड़िता रूपाली और आरोपी इकबाल मोहम्मद शेख की शादी को तीन साल हो चुके थे। अपनी शादी के बाद से रूपदी को शेख के परिवार से इस्लामी परंपरा का पालन करने और बुर्का पहनने के लिए लगातार दबाव का सामना करना पड़ा। लेकिन रुपाली इसके लिए राजी नहीं होती थी। इसी बात पर दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होती थी। आखिरकार, 22 वर्षीय ने इस्लामी प्रथाओं को लेकर घरेलू झगड़े के कारण अलग रहने का फैसला किया। कहा जाता है कि हत्या सोमवार, 26 सितंबर की शाम को हुई थी, जब शेख अपनी पत्नी से मिला था।

रूपाली ने इकबाल शेख से मुलाकात की और तलाक की मांग की लेकिन वह स्वीकार करने को तैयार नहीं था क्योंकि उनके साथ एक बच्चा है। इसके बाद उस व्यक्ति ने अपने बेटे की कस्टडी मांगी, जिसका महिला ने विरोध किया। जब उसने मांगें नहीं मानीं तो इकबाल शेख ने चाकू से उसका गला काट दिया और मौके से फरार हो गया।