Breaking News

भारी बारिश से दिल्ली.एनसीआर में जनजीवन बुरी तरह प्रभावितए यातायात बाधित होने की संभावना

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह गरज के साथ भारी बारिश हुई, जिससे लोगों को जलती गर्मी से राहत मिली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में और बारिश की भविष्यवाणी की है।

नवीनतम बुलेटिन में मौसम विभाग ने कहा कि धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 50-80 किमी / घंटा की गति के साथ तेज हवाएं दिल्ली-एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में जारी रहने की “बहुत संभावना” है।

आईएमडी ने लोगों को घर के अंदर रहने, खिड़कियां और दरवाजे बंद करने और यदि संभव हो तो यात्रा से बचने का सुझाव देते हुए एक चेतावनी जारी की। कहा गया है कि धूल भरी आंधी और गरज के साथ कमजोर संरचनाओं को नुकसान हो सकता है। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में धूल भरी आंधी/तूफान, बिजली और बारिश के कारण अपेक्षित प्रभाव हैं:

1. कमजोर संरचनाओं को नुकसान।

2. कच्चे मकानों/दीवारों और झोपड़ियों को नुकसान।

3. सड़कों पर यातायात बाधित।

4. दृश्यता में समसामयिक कमी।

3. कंक्रीट के फर्श पर न लेटें और न ही कंक्रीट की दीवारों के सामने झुकें।

4. इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को अनप्लग करें।

5. जलस्रोतों से तुरंत बाहर निकलें।

6. बिजली का संचालन करने वाली सभी वस्तुओं से दूर रहें।

7. इस संबंध में जारी किसी भी यातायात सलाह का पालन करें।

प्रभावित उड़ानें

बारिश से दिल्ली हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ। दिल्ली हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा, “खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।”

रविवार को मौसम कार्यालय ने कहा था कि दिल्ली में सोमवार को बादल छा सकते हैं और न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 27 और 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.