Breaking News

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत नाजुक, फैमिली बोली, रिकवरी संभव नहीं

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की अटकलें चल रही हैं। इन सबके बीच खबर यह है कि फिलहाल परवेज मुशर्रफ को वेंटिलेटर पर लिटाया गया है। खबर के मुताबिक वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। हालांकि कई जगहों पर उनके निधन की भी खबर चली। लेकिन उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग की ओर से इसे फेक न्यूज़ बताया गया है। परवेज मुशर्रफ ने 2001 से लेकर 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया। 2016 से वह दुबई में रह रहे हैं। परवेज मुशर्रफ कई बीमारियों से लगातार जूझ रहे हैं।

इन सब के बीच उनके परिवार का संदेश भी आ गया है। परिवार ने कहा कि वह वेंटिलेटर पर नहीं है। अपनी बीमारी (एमाइलॉयडोसिस) की जटिलता के कारण पिछले 3 सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं। एक कठिन चरण से गुजरना जहां वापसी संभव नहीं है और अंग खराब हो रहे हैं। उनके दैनिक जीवन में आसानी के लिए प्रार्थना करें। वहीं, मुशर्रफ के करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि मुशर्रफ को वेंटिलेटर पर रखा गया है। चौधरी ने कहा कि मुशर्रफ की हालत नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि मैंने अभी दुबई में जनरल मुशर्रफ के बेटे बिलाल से फोन पर बात की है, जिन्होंने पिता के वेंटिलेटर पर होने की पुष्टि की।

हालात नाजुक होने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है। डॉक्टरों की स्पेशल टीम परवेज मुशर्रफ के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। यह वही परवेज मुशर्रफ है जिन्होंने 1999 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अंधेरे में रखकर कारगिल युद्ध की शुरुआत की थी। इतना ही नहीं, सेना अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने पाकिस्तान में तख्तापलट भी की थी। कारगिल युद्ध के समय वह पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख थे। नवाज शरीफ को सत्ता से हटाकर खुद पाकिस्तान की सत्ता को इन्होंने संभाला था। परवेज मुशर्रफ के खिलाफ 2013 में देशद्रोह का भी मुकदमा दर्ज किया गया था। उन्हें 31 मार्च 2014 को दोषी ठहराया गया था। परवेज मुशर्रफ का जन्म 11 अगस्त 1943 में ब्रिटिश इंडिया के दिल्ली में हुआ था। 1961 से लेकर 2007 तक वह पाकिस्तानी आर्मी से जुड़े हुए हैं।