Breaking News

विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, लगाए भारत पर आरोप

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बड़ोदरा में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा था। एस जयशंकर ने साफ तौर पर कहा था कि आज पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के विशेषज्ञ के तौर पर जाना जाता है। एस जयशंकर के इसी बयान से पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। पाकिस्तान ने एस जयशंकर के बयान को बेहद ही गैर जिम्मेदाराना और अनावश्यक बता दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि यह बेबुनियाद टिप्पणी है। पाकिस्तान इस तरह के बयान को खारिज करता है जिसमें कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद में उसकी संलिप्तता बताई गई थी।

इसके साथ ही उसने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भ्रमित करने के लिए भारतीय नेताओं द्वारा आतंकवाद को लेकर गलत तथ्य गढ़े जाते हैं। पाकिस्तान ने दावा किया कि आतंकवाद रोधी अभियान से लेकर उसने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में अपनी भूमिका से विश्व शांति में योगदान दिया है, जिसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने स्वीकार किया है। विदेश कार्यालय ने भारत पर अपनी जमीन से पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप भी लगाया। पड़ोसी देश ने कहा कि पाकिस्तान एकमात्र देश है जिसने ऐसे तत्वों और शत्रुतापूर्ण मंशा रखने वाले देशों के प्रत्यक्ष आतंकवाद का सामना किया है।

आपको बता दें कि विदेश मंत्री एस जयसंकर ने एक बार फिर से आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को फटकार लगाई है। विदेश मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि जिस तरीके से पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा मिलता है वैसा दुनिया के किसी देश में भी नहीं होता है। विदेश मंत्री ने साफ शब्दों में पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि वह आतंकवाद का विशेषज्ञ है जबकि भारत आईटी सूचना प्रौद्योगिकी है। इसके साथ ही विदेश मंत्री ने दावा किया कि मोदी सरकार के आने के बाद से आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को दुनिया के कई देशों का साथ मिला है। उन्होंने कहा कि 26/11 मुंबई हमले के बाद यह हमारे लिए स्पष्ट होना आवश्यक था कि इस तरह का व्यवहार और कार्रवाई अस्वीकार्य है और इसके नतीजे भुगतने होंगे।