Breaking News

EVM मशीन में डेमो के दौरान निकली BJP की पर्ची, तो मीडिया से कहा खबर दिखाई तो …

भिंड। मध्यप्रदेश के अटेर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने आई मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने प्रदेश में EVM के साथ पहली बार इस्तेमाल हो रही VVPAT मशीन का डेमो किया. डेमो के लिए उन्होंने EVM में 4 नंबर बटन दबाया. बटन दबने के बाद VVPAT की स्क्रीन पर कमल के फूल की पर्ची आ गई. पर्ची देखकर सभी हंसने लगे. सलीना सिंह ने कहा पर्ची पर नाम सत्यदेव पचौरी है.

हंसते हुए मीडियाकर्मियों से कहा पर्ची में कुछ भी आए प्रेस में ऐसा नहीं देना, नहीं तो फिर आपको हम थाने में बैठाएंगे. इसी दौरान अधिकारियों ने दूसरी बार EVM का बटन दबाया तो हैंडपंप निशान की पर्ची आई और तीसरी बार बटन दबाया तो हाथ के पंजे की पर्ची निकली. पर्ची देखकर सलीना सिंह ने कहा, लो अब बेलैंस हो गया. अब आप संतुष्ट हो. वीवीपेट का यह डेमो जिला पंचायत सभागार में हुआ था. इस दौरान कलेक्टर इलैया राजा टी और एसपी अनिल सिंह भी मौजूद रहे.

9 अप्रैल को अटेर में उपचुनाव होना है यह सीट विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के निधन के बाद से खाली हो गई. इस समय सभी पार्टियों के प्रत्याशी यहां जीत दर्ज करने के लिए अपना पूरा जोर लगाए हुए है.

कांग्रेस ने बीजेपी की पर्ची पर उठाए सवाल

जिला पंचायत के सभागार में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह के VVPAT डेमो में कमल के फूल की पर्ची आने के बाद कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. लहार विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ गोविंद सिंह ने देर शाम पत्रकारों से कहा आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने सभी पत्रकारों के सामने ईवीएम मशीन का डेमो परीक्षण किया. चार नंबर का बटन दबाने पर भारतीय जनता पार्टी के कमल के फूल की पर्ची निकली.

इससे प्रतीत होता है समूचे देश में चुनाव अवैध तरीके से संपन्न् हुए हैं. मध्यप्रदेश में पिछले 2-3 वर्ष में जितने भी चुनाव हुए हैं उनमें बेईमानी हुई है. विधायक डॉ गोविंद सिंह ने कहा सरकार की साजिश में निर्वाचन पदाधिकारी के शामिल होने का संकेत मिलेते हैं.

डॉ सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा है कि इसे (डेमो में निकली पर्ची की बात) प्रेस में ले जाओगे तो हम गिरफ्तार कराकर थाने में बैठा लेंगें. डॉ सिंह ने कहा इससे प्रतीत होता है. मध्यप्रदेश में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है. उन्होंने कहा बांधवगढ़ और अटेर में होने वाला चुनाव निष्पक्ष नहीं होगा. हमारी मांग है यदि संभव हो सके तो तत्काल ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान कराना चाहिए.