Breaking News

EVM हैकिंग कार्यक्रम की स्क्रिप्ट कांग्रेस ने लिखी थी, वरना कांग्रेस बताए कि सिब्बल क्या कर रहे थे: बीजेपी

नई दिल्ली। ईवीएम हैकिंग मामले पर ईवीएम केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस हैकिंग कार्यक्रम की पटकथा कांग्रेस ने लिखी है और कांग्रेस पार्टी के इशारे पर ही इसका आयोजन हुआ. केंद्रीय कानून मंत्री व सूचना प्रौद्योगिकी  मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछा, ‘इस आयोजन में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल क्या कर रहे थे? किस हैसियत से वह वहां उपस्थित थे? मुझे पूरा विश्वास है कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस पूरे कार्यक्रम पर नजर रखे हुए थे. क्या कांग्रेस प्रायोजित ये आयोजन 2014 में मिले जनादेश का अपमान करने के लिए किया गया था?’

बता दें कि अमेरिका में राजनीतिक शरण चाहने वाले एक भारतीय साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा ने सोमवार को दावा किया कि भारत में 2014 के आम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिये ‘धांधली’ हुई थी. उसका दावा है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है. स्काईप के जरिये लंदन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शख्स ने दावा किया कि 2014 में वह भारत से पलायन कर गया था क्योंकि अपनी टीम के कुछ सदस्यों के मारे जाने की घटना के बाद वह डरा हुआ था. शख्स की पहचान सैयद शुजा के तौर पर हुई है.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को करने वाले सैयद सूजा ने कहा, ईवीएम को लेकर भारत में बड़ी साजिश हो रही है. बड़ी बात ये है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल भी पहुंचे. बीजेपी ने इस पर कांग्रेस पर निशाना साधा. बीजेपी के प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, कांग्रेस विदेश ताकतों के हाथों में खेल रही है. वहीं चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को पूरी तरह सुरक्षित बताया.

सूजा का तो ये दावा है कि 2014 के आम चुनाव में भी ईवीएम में गड़बड़ी की गई थी. वहीं इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने कहा कि भारत में इस्तेमाल की जाने वाली मशीन पूरी तरह सेफ हैं.