Breaking News

इमरान खान का एक बाल भी बांका हुआ, आत्मघाती हमला करने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा, मैं तुम्हें नहीं बख्शूंगा सांसद की प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को खुली धमकी

पाकिस्तान में इस समय आर्थिक तंगी से गुजर रहा है लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की राजनीति में काफी भूचाल मचा हुई है। हाल ही में इमरान खान के खिलाफ विपक्ष ने आविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया। अब शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री है। इमरान खान चाहते हैं जल्द से जल्द पाकिस्तान में चुनाव हो, जिसके लिए उन्होंने कोर्ट में अर्जी भी डाली हुई है। मामला कोर्ट में है इस लिए उनके हाथ-पैर भी बंधे हुए हैं। दूसरी तरफ इमरान खान जिस तरह से लगातार पाकिस्तानी सेना की पोल-पट्टी खोलने में लगे हुए हैं ऐसे में उनकी जान पर भी बन आयी है। इमरान खान को कई धमकियां भी मिल चुकी हैं।

अब इन तमाम धमकियों का जवाब देते हुए पाकिस्तान के एक सांसद ने शहबाज शरीफ सरकार और शीर्ष अधिकारियों सीधी धमकी दी हैं। सांसद ने कहा कि अगर उनकी पार्टी के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कोई नुकसान होता है। तो पूरे देश में आत्मघाती हमले होंगे। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से ताल्लुक रखने वाले नेशनल असेंबली के सदस्य अताउल्लाह ने ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, ‘अगर इमरान खान के सिर का एक बाल भी बांका हुआ, तो देश चलाने वालों को चेतावनी दी जाती है। न तुम रहोगे और न तुम्हारे बच्चे। मैं आप पर आत्मघाती हमला करने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा, मैं तुम्हें नहीं बख्शूंगा। हजारों कार्यकर्ता ऐसा करने के लिए तैयार हैं।”

अताउल्लाह की टिप्पणी उन अफवाहों के मद्देनजर आई है कि इमरान खान की हत्या की साजिश चल रही है, जिन्हें इस साल की शुरुआत में संसद में विश्वास मत में विफल रहने के बाद सत्ता से हटा दिया गया था। खान को बढ़ी हुई व्यक्तिगत सुरक्षा दी गई है और इस्लामाबाद हवेली के बाहर सुरक्षा घेरा भी मजबूत किया गया है। पिछले महीने राजधानी इस्लामाबाद में उनकी पार्टी द्वारा बुलाए गए विरोध मार्च के हिंसक होने और विनाश का निशान छोड़ने के बाद पाकिस्तान सरकार क्रिकेटर से नेता बने के खिलाफ देशद्रोह के आरोप लगाने पर भी विचार कर रही है।

अताउल्लाह के इस बयान पर पाकिस्तान सरकार की तीखी प्रतिक्रिया हुई है. सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि देश के खिलाफ धमकियां देने वालों की राजनीतिक प्रक्रिया में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए बातचीत या किसी राजनीतिक प्रक्रिया में कोई जगह नहीं है और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान के किसी कट्टर समर्थक ने उनकी जान को कथित खतरे के बीच पैसे लौटाने की धमकी दी है। खान के भतीजे, हसन नियाज़ी ने पूर्व प्रधानमंत्री को कोई नुकसान होने पर “आक्रामक प्रतिक्रिया” की चेतावनी दी है।