Breaking News

एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए सीएम, फडणवीस ने ली डिप्टी सीएम की शपथ

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे क पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। शिंदे ने कहा भी है कि बीजेपी के आभारी हैं इतना बड़ा मौका दिए जाने से। एकनाथ श‍िंदे ने शपथ लेने की शुरुआत बालासाहेब ठाकरे के जयकारे से की। वहीं शपथ ग्रहण समारोह के बाद राजभवन में ‘भारत माता जय, फडणवीस तुम आगे बढ़ो हम तुम्‍हारे साथ हैं’ के नारे लगाए गए।

नेता देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। फडणवीस शरद पवार के बाद दूसरे सबसे युवा सीएम बने थे। 22 जुलाई 1970 को नागपुर में जन्म लेने वाले फडणवीस 2014 से 2019 तक राज्य के सीएम रह चुके हैं। शपथ लेने के बाद फडणवीस ने कहा कि मैंने ुपार्टी के आदेश का पालन किया है। गृह मंत्री अमित शाह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए फडणवीस ने कहा कि प्रामाणिक कार्यकर्ता के नाते पार्टी के आदेश का मैं पालन करता हूं। जिस पार्टी ने मुझे सर्वोच्च पद तक पहुँचाया, उसका आदेश मेरे लिए सर्वोपरि है।

शपथ लेने से पहले एकनाथ शिंदे ने कहा कि संख्या बल के हिसाब से देवेंद्र फडणवीस हम से कहीं आगे हैं। उनके पास अपने 106 विधायक हैं, लेकिन उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए बाला साहेब के विचारों को आगे बढ़ाने का काम किया है। देवेंद्र फडणवीस जैसा इंसान मिलना मुश्किल है। बाला साहेब ठाकरे के एक शिव सैनिक को मौका दिया है।