Breaking News

ED ने रंगदारी के मामलें में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रंगदारी मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। कुर्क की गई संपत्ति में जैकलीन फर्नांडीज के तहत 7.12 करोड़ रुपये की सावधि जमा शामिल है। ईडी ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसे का इस्तेमाल करके जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का उपहार दिया था। उन्होंने जैकलीन के करीबी परिवार के सदस्यों को करीब 173,000 अमेरिकी डॉलर और करीब 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का फंड भी दिया था।

सुकेश वर्तमान में राजनेता टीटीवी दिनाकरण से जुड़े पांच साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में शामिल है। ईडी ने उन्हें मामले के संबंध में 4 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। पिछले साल सुकेश को ईडी ने गृह मंत्रालय और कानून मंत्रालय के अधिकारियों का रूप धारण करके दिल्ली के एक व्यापारी की पत्नी से 215 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

ईडी ने सुकेश के खिलाफ जांच में पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया था। जैकलीन अक्टूबर 2021 में ईडी के सामने पेश हुईं जहां उनसे सात घंटे तक पूछताछ की गई। केस की चार्जशीट में खुलासा हुआ था कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट भेजे थे।