Breaking News

कांग्रेस के सत्याग्रह के दौरान प्रियंका का छल्का दर्द, जाने 32 साल पहले पिता की मौत के बारे में क्या कहा

कांग्रेस नेता गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में रविवार यानी 26 मार्च को कांग्रेस पार्टी देश भर में “सत्याग्रह” आंदोलन कर रही है। दिल्ली के राजघाट में हो रहे इस आंदोलन के दौरान कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने इस देश के लोकतंत्र को मेरे परिवार ने अपने खून से सींचा है।

इस सत्याग्रह को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने 32 वर्ष पुरानी बातों का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि 32 साल पुरानी बात है, मेरे पिता की शवयात्रा तीन मूर्ति भवन से निकल रही थी। मैं अपनी मां और भाई के साथ गाड़ी में थी। थोड़ी देर काफिला चला, फिर राहुल ने कहा मैं उतरना चाहता हूं, मां ने सुरक्षा कारणों से मना किया। मगर वो गाड़ी से उतरा और कड़ी धूप में पैदल चलते चलते यहां राजघाट पहुंचा। वो चित्र मेरे दिमाग में अभी भी है कि इस तिरंगे में मेरे शहीद पिता का शव यहां पहुंचा। उसके पीछे चलकर मेरा भाई यहां पहुंचा और मेरे पिता का अंतिम संस्कार किया। आपके एक मंत्री कहते हैं कि राहुल गांधी को पता भी नहीं है कि उनका पिता कौन है?

 

उन्होंने कहा कि जिस संसद में मेरे शहीद पिता का अपमान होता है, शहीद प्रधानमंत्री के बेटे को मीर जाफर बोला जाता है। मेरे पूरे परिवार का अपमान होता है, पूरे कश्मीरी समाज के रिवाज का अपमान होता है, लेकिन इसके बाद भी इनपर कोई मुकदमा नहीं होता। उन्होंने आगे कहा कि एक पूरी सरकार एक आदमी को बचाने में क्यों खड़ी है?

 

पीएम पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि पीएम कायर है और डरा हुआ है। वो बेहद ही अहंकारी व्यक्ति है। हिंदुस्तान और हिंदू धर्म की पुरानी परंपरा है कि अहंकारी को हमेशा सबक सिखाया गया है। उन्होंने कहा कि लगा दो मुझ पर भी केस, डाल दो जेल में मगर सच्चाई है कि देश का प्रधानमंत्री कायर है।