Breaking News

CWG 2018 हॉकी LIVE: भारत ने दागा पहला गोल, PAK के साथ हाई वोल्टेज मुकाबला

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। भारत और पाकिस्तान के बीच पहले क्वार्टर का मुकाबला पूरा हो चुका है. भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह ने 13वें मिनट में गोल दागा. इसके साथ ही पहले हाफ में भारत 1-0 आगे है. भारतीय हॉकी टीम 2014 से बाद से अब तक पाकिस्तान से हारी नहीं है. इस मुकाबले में भारतीय टीम जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. वहीं, पाकिस्तान ने अपना पहला मुकाबला वेल्स के खिलाफ ड्रॉ खेला था.

भारत का पलड़ा भारी है

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा कांटे के होते हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों  में भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर जबरदस्त जीत हासिल की है. पिछले साल एशिया कप में दोनों टीमें भिड़ी थीं. जहां भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल जीता था. पिछले साल ही भुवनेश्वर में हॉकी वर्ल्ड लीग में भी भारत ने पाकिस्तान को हराया. यहां भारत को ब्रॉन्ज मिला था.

कौन मारेगा बाजी?

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों का एक अलग इतिहास रहा है. यह सिर्फ मैच नहीं, बल्कि यहां दोनों देशों के प्रशंसकों की भावनाओं का प्रदर्शन होता है. भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ मेरे मार्गदर्शन में खेले गए पहले मैच की शुरुआत से पहले मैंने टीम को संबोधित किया था कि यह आम मैचों की तरह ही एक मैच है, लेकिन जब मैंने इसका पहला हाफ देखा, तो मुझे साफ समझ में आ गया कि टीम के खिलाड़ियों ने मुझसे झूठ बोला. भारतीय खिलाड़ी आम मैचों से बिलकुल अलग खेल रहे थे.’