Breaking News

देश भर में जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर काग्रेस का विरोध प्रदर्शन कल, ईडी के सामने राहुल की पेशी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे एवं सांसद राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नोटिस जारी किए जाने के मद्देनजर, कांग्रेस के नेता तथा 13 जून को देश भर में जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को यह जानकारी दी। पटोले ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी को एक झूठे मामले में फंसाने के लिए षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने आरोप लगाया कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार सोनिया और राहुल के खिलाफ बदला लेने की राजनीति कर रही है। उन्होंने ‘‘केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष को चुप कराने की केंद्र सरकार की चाल के तहत, ईडी ने सोनिया जी और राहुल जी को फर्जी मामले में फंसाकर नोटिस जारी किया है। भाजपा के इस तानाशाही वाले रवैये के विरोध में ईडी कार्यालयों के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

गौरतलब है कि निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक नया समन जारी कर नैशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जून को पूछताछ लिए पेश होने को कहा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गांधी (75) को पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्होंने पेशी के लिए ईडी से नए तारीख की मांग की थी। अधिकारियों ने कहा है कि सोनिया गांधी को ईडी के समक्ष पेश होने के लिए 23 जून की तारीख दी गई है। जहां मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा।