Breaking News

सीएम योगी बोले-जो मजबूती के साथ ईमानदारी पूर्वक जनता की समस्या के लिए प्रयास करेगा, वह जनता की अपेक्षाओं पर उतना ही खरा उतरेगा

उत्तर प्रदेश के विधान सभा सदस्यों के लिए आयोजित दो दिवसीय ‘प्रबोधन’ कार्यक्रम का आज समापन हुआ। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक विधान परिषद सदस्य और अब एक विधायक के रूप में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि एक जनप्रतिनिधि अपना जीवन जितना व्यावहारिक बना ले, जनता के साथ उसका संवाद जितना अच्छा होगा। योगी ने आगे कहा कि साथ-साथ वो जिस मजबूती के साथ ईमानदारी पूर्वक जनता की समस्या के लिए प्रयास करेगा, जनता की अपेक्षाओं पर उतना ही खरा उतरता हुआ दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि नकारात्मकता कभी किसी जनप्रतिनिधि को आगे नहीं बढ़ा सकती। जनता को एक-एक गतिविधि की जानकारी होती है।

योगी ने कहा कि हमने देखा है कि विधानसभाओं और संसद में हंगामा करने वालों को लोगों ने वोट नहीं दिया। लेकिन जिन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए ठीक से काम किया, वे जीतते रहे और सदन में बने रहे। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि लोगों के लिए योग्यता के अनुसार काम किया जाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा था कि सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष प्रतिबद्ध होकर जनता के लिए कार्य करें, तो बहुत सी समस्याओं का समाधान होता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष के आलोचनात्मक प्रश्न शासन को जनता के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य करने में मदद करते हैं। योगी ने कहा कि सत्ता पक्ष व प्रतिपक्ष प्रतिबद्ध होकर जनता के लिए कार्य करें, तो बहुत सी समस्याओं का समाधान होता है। योगी ने अपने संबोधन में कहा कि विधानसभा के निर्वाचित सदस्य प्रदेश की लगभग 25 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। शासन की योजनाओं को बनाने तथा जनता तक पहुंचाने में इनकी बड़ी भूमिका है।