Breaking News

सीएम योगी ने की मेधावियों से मुलाकात,बोले-सफल वही होता है जो छोटी.छोटी गलतियों को सुधार कर आगे बढ़ता है

लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावियों से मुलाकात की और उन्हें कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

मुख्यमंत्री ने अपने लखनऊ स्थित आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मेधावियों से कहा कि आप सब को जागरुक होना चाहिए। इसलिए जरूरी की है कि तकनीक का प्रयोग करें। उन्होंने मेधावियों से कहा कि आप सबको सरकारी योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए। हर रोज अखबार पढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर शिक्षण संस्थान को मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला जैसी योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सफल वही होता है जो छोटी-छोटी गलतियों को सुधार कर आगे बढ़ता जाता है। विफल वही होता है जो जानने के बाद भी गलतियों की तरफ ध्यान नहीं देता।

उन्होंने शिक्षकों को तकनीक की मदद लेने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अब इंटरनेट सेवा गांव-गांव में पहुंच रही है। इसका सही उपयोग कर विद्यार्थियों को लाभान्वित करें।

बुधवार को इंटरमीडिएट के मेधावियों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री गुरुवार को हाईस्कूल के मेधावियों से मुलाकात करेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से दोनों कक्षाओं के जिले के दस-दस टॉपर्स को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बुलाया गया है।