Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर इशारों.इशारों में निशाना साधा, कहा-सांसद होकर देश के बाहर देश को बदनाम करने का मौका नहीं छोड़ते हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर इशारों-इशारों में निशाना साधा है। योगी ने कहा कि देश के बाहर देश को बदनाम करने का मौका नहीं छोड़ते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां एक ओर भारत की प्रगति और विरासत पर आज पूरी दुनिया गौरव की अनुभूति करती है। पूरी दुनिया भारत की तरफ आकर्षित होती है। भारत के लोकतंत्र को दुनिया अलंकार करने के लिए ललायित दिखाई दे रही है। वहीं कुछ  लोग हैं जो देश के लोकतंत्र को कटघरे में खड़ा करते हैं।

वहीं राहुल के मोदी सरनेम वाले मामले को लेकर सीएम योगी ने कहा कि एक सांसद को ऐसी भाषा नहीं बोलनी चाहिए। कल देश ने कांग्रेस के कृत्य को देखा। सीएम ने कहा कि 9 साल में हमने 35 हजार करोड़ की परियोजनाएं काशी और उसके आसपास पूरी की हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री जी जब भी काशी आते हैं तो काशी के लिए कुछ ना कुछ एक नई सौगात लेकर आते हैं। आज प्रधानमंत्री द्वारा काशी के लिए यहां 1780 करोड़ के परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होने जा रहा है। काशी नव्य और भव्य बन चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को 2025 तक टीबी से मुक्त करने का जो संकल्प दिया था आज हम उसके नजदीक पहुंच चुके हैं। आज स्टॉप टीबी कैंपेन का जो थीम दिया गया है ये वास्तव में उनके संकल्पों को मजबूती प्रदान करने और उसे आगे बढ़ाने का है।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में देश 21% टीबी के मरीज पाए जाते रहें हैं। पिछले 5 साल में उत्तर प्रदेश ने जो लक्ष्य प्राप्त किए हैं उनमें 16 लाख 90 हजार रोगियों को पोषण सहायता के माध्यम से अबतक 422 करोड़ का भुगतान किया गया है।