Breaking News

नौकरी के बदले रिश्वत में जमीन लेने के मामले में सीबीआई ने मारा राबड़ी देवी के घर छापा

बिहार में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास यानी राबड़ी आवास पर छापेमारी की है। सीबीआई की टीम ने रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत में जमीन लेने के मामले में ये छापेमारी की है।

 बता दें कि सीबीआई की टीम इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। इस मामले पर चार्जशीट दाखिल होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले पर संज्ञान लिया। इस मामले में अब तक कुल 14 लोगों को समन भेजे जा चुके है। कोर्ट में आरोपियों की पेशी 15 मार्च से होगी, जिसके बाद सभी के खिलाफ आरोप तय किए जाएंगे।

ये है मामला
जानकारी के मुताबिक ये कार्रवाई लैंड फॉर जॉब स्कैम का है। इसमें जमीन के बदले नौकरी दी गई थी। इस मामले में राबडी देवी और मीसा को राउज एवेंयू कोर्ट से समन जारी हो चुका है। सीबीआई ने भी 15 मार्च को चार्जशीट दाखिल करने के बाद पेश होने के लिए कहा है। सभी की पेशी होने से पहले ही सीबीआई की टीम ने राबड़ी आवास पहुंच कर छापेमारी की है। बता दें कि इस मामले में लालू यादव के करीबी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी आरोपी है। इस मामले में आरजेडी नेता लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को भी सीबीआई की टीम 27 जुलाई को गिरफ्तार कर चुकी है। गौरतलब है कि भोला यादव वर्ष 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री लालू यादव के ओएसडी के पद पर कार्यरत थे।