Breaking News

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को सलामी देकर राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में किया प्रवेश, केंद्र की नीतियों पर साधा निशाना

कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ पदयात्रा तेलंगाना के रास्ते लगातार दो महीने की यात्रा के बाद 7 नवंबर की रात नांदेड़ यानी महाराष्ट्र के देगलूर पहुंची। राहुल को हाथ उठाकर जवाब देते हुए हजारों नागरिकों ने यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी ने 7 सितंबर से ‘भारत जोड़ो’ यात्रा की शुरुआत की थी। यह यात्रा तेलंगाना और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित मेनूर से रात करीब साढ़े नौ बजे देगलुर शहर में दाखिल हुई। शहर में प्रवेश करते ही सैकड़ों वाहनों के काफिले ने पैदल कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस का स्वागत किया। नगर परिषद के पास छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को सलामी देकर राहुल गांधी ने मुख्य मंच में प्रवेश किया। राहुल ने दर्शकों का मार्गदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं का उत्साह

स्वागत के लिए राज्य भर से कार्यकर्ता देगलूर शहर पहुंचे हैं। कोई चार पहिया और कोई दोपहिया वाहन से देगलूर पहुंच रहा था। दिन भर विभिन्न रूटों पर रैलियां निकाली गईं। हाथ में तिरंगा झंडा व कार्यकर्ताओं ने तरह-तरह के नारे लगाए। राहुल गांधी को देखने की उत्सुकता नागरिकों के चेहरों पर साफ झलक रही थी। दोपहर से हजारों कार्यकर्ता मार्च मार्ग पर इंतजार कर रहे थे। शहर में दो किलोमीटर की दूरी तक सड़क के दोनों ओर नागरिकों की भारी भीड़ रही. शहर में जगह-जगह वेलकम होर्डिंग लगाए गए हैं। कई लोगों ने राहुल के कटआउट और ‘वेलकम राहुल गांधी’ पढ़ने वाले बैनर लगाए।

देश भर के नेताओं ने भी किया प्रवेश

कांग्रेस प्रभारी एचके पाटिल, प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, पृथ्वीराज चव्हाण, जयराम रमेश, हुसैन दलवई, अधिवक्ता. शिवाजीराव मोघे, सुनील केदार, भाई जगताप, विश्वजीत कदम, माणिकराव ठाकरे, सचिन सावंत, कुमार केतकर, प्रणीति शिंदे, विधायक अमर राजुरकर, जम्मू-कश्मीर के प्रभारी अतुल लोंधे. रजनी पाटिल, संजय निरुपम आदि सामाजिक क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।