Breaking News

पाकिस्तान: कराची यूनिवर्सिटी में बम विस्फोट, 3 चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत

कराची पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके में 3 चीनी नागरिकों समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कराची शहर में स्थित इस यूनिवर्सिटी में इस तरह का धमाका होना बड़ी घटना है। यह धमाका कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस बिल्डिंग के करीब हुआ। सिंध के पुलिस चीफ ने घटना की पुष्टि की है और कहा कि मुख्यमंत्री मुराद अली शाह को भी इस बारे में अपडेट दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि एक बुर्काधारी महिला ने इस घटना को अंजाम दिया है।

यह हादसा दोपहर को ढाई बजे के करीब हुआ, जब एक वैन में विस्फोट हुआ। पाकिस्तानी टीवी चैनलों की फुटेज में देखा जा सकता है कि एक सफेद वैन में यह धमाका हुआ और उसके बाद धुंआ फैल गया। मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को भेजा गया है। पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक बम धमाके में मारे गए लोगों में 3 चीनी नागरिक भी शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि यह धमाका हुआ वक्त हुआ, जब चीनी मूल के शिक्षक वैन से कन्फ्यूशियस डिपार्टमेंट जा रहे थे।

पाकिस्तानी सेना के जवान इस गाड़ी के साथ सुरक्षा में मौजूद थे। उसके बाद भी यह धमाका होना सवाल खड़े करता है। कराची पुलिस के चीफ गुलाम नबी मेमन ने कहा कि यह आत्मघाती धमाका लगता है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी में पता चला है कि एक बुर्काधारी महिला इस बम धमाके में शामिल रही है। धमाके के चलते पाकिस्तानी सेना के 4 जवान भी जख्मी हुए हैं, जो वैन की सुरक्षा में लगे थे।