Breaking News

BJP से अब सांसद उदित राज नाराज, बोले- ‘भारत बंद’ के बाद दलित हो रहे हैं प्रताड़ित

नई दिल्ली। बीजेपी के दलित सांसद एक-एक कर पार्टी से नाराज होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है. उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से बीजेपी के सांसद उदित राज ने आरोप लगाया कि ‘भारत बंद’ के दौरान हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में दलित समुदाय को ‘प्रताड़ित’ किया जा रहा है.

उदित राज ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, ‘दो अप्रैल को हुए आंदोलन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार की खबरें मिल रही हैं और यह रुकना चाहिए.’

Dr. Udit Raj, MP

@Dr_Uditraj

Reports are pouring in that those Dalits who participated in agitation on 2 April are being tortured and it must be stopped

उन्होंने कहा , ‘दो अप्रैल के बाद दलितों को देशभर में प्रताड़ित किया जा रहा है , बाडमेर , जालौर , जयपुर , ग्वालियर , मेरठ , बुलंदशहर , करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है. न केवल आरक्षण विरोधी बल्कि पुलिस भी उन लोगों को पीट रही है. उन पर फर्जी मामले लगा रही है.’

Dr. Udit Raj, MP

@Dr_Uditraj

Dalits r tortured at large scale after 2ndApril country wide agitation . Peoplefrom badmer,jalore,jaipur,gwalior,meerut , bulandshahr,karoli &other parts calling that not only anti reservatists but police also beating &slapping false cases.

बीजेपी के दलित सांसद ने कहा कि ग्वालियर में उनके द्वारा चलाए जा रहे दलित संगठन के एक कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया गया. हालांकि उसने कुछ भी गलत नहीं किया था.

Dr. Udit Raj, MP

@Dr_Uditraj

My confedetion worker in gwalior is being tortured whereas he had not done anything wrong . He is crying for help.

अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) को कथित रूप से कमजोर किए जाने के खिलाफ बुलाए गए ‘भारत बंद’ के दौरान हिंसक प्रदर्शनों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे.

BJP MP Udit Raj Meet PM Modi

एनडीए के दलित सांसदों ने पिछले दिनों दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी (फोटो: डॉ उदित राज के फेसबुक वॉल से साभार)

आपको बता दें कि बीजेपी के दलित सांसद पिछले कुछ समय से अपने विरोध के सुर बुलंद कर रहे हैं. इसकी शुरुआत बहराइच की सांसद सावित्री बाई फुले ने एससी/एसटी एक्ट मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरने से की. इसके बाद बीजेपी के रॉबर्ट्सगंज से सांसद छोटेलाल ने भी दलितों को दबाने का मसला उठाया. हाल ही में नगीना लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद यशवंत सिंह ने भी इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी.