Breaking News

BIG BREAKING- विधानसभा में योगी ने किया लोकसेवा आयोग की सीबीआई जांच का एलान

लखनउ। उत्तर प्रदेष के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में ऐलान किया कि 2012 से अब तक पीसीएस परीक्षा की सीबीआई जांच कराई जाएगी। इसमें जो भी दोषी होगा उसे जेल जाना होगा। पूरी परीक्षा हमेशा विवादों में रही हैं। अब सीबीआई जांच करके सबको जेल भेजेगी। इसके अलावा यूपी में डेढ लाख पदों पर भर्तियां होंगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मुगलसराय का नाम बदल कर पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर करने का निर्णय लिया और वहां के जंक्श्न को भी पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन घोषित कर दिया है। इसके अलावा पूरा बजट किसानों और आम आदमी से जुडी योजनाओं का होगा। अपने बजट भाषण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष और पूर्व की सपा सरकार पर करारे प्रहार किए। उन्होंने सदन को बताया कि उनकी सरकार बीती सपा सरकार से किन मायनों बेहतर काम करने जा रही है। योगी ने कहा कि यूपी में बालू मौरंग के दाम बढाने वाले अब पकडे जाएंगे।
पंडित दीन दयाल उपाध्याय पर केन्द्रित बजट
यूपी का बजट पूरी तौर से दीन दयााल उपाध्याय की नीति और संदेशों पर आधारित है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पंडितजी ने समाज के अंतिम व्यक्ति को खुश देखने की जो कल्पना की थी, उसे हम पूरा करने जा रहे है। ग्रामीण अंचल से विकास शुरू होना चाहिए। हम इस दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय का यह जन्म शती वर्ष है। 25 सितम्बर से शुरू होने वाले उनके जन्म शती कार्यक्रम में बहुत सी योजनाएं शुरू की जा रही हैं। यही कारण है कि मुगलसराय शहर का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर रखा है। वे समाज के अंतिम आदमी के घर में रोशनी देखना चाहते थे तो हमने ऐसी योजनाएं बनाई हैं जो सब के लिए हों। अंत्योदय योजना में गरीब को, विकास के लिए, आम आदमी को , ग्रामीण विकास को, युवा को समर्पित बजट है।
विपक्ष पर करारा प्रहार करते रहे योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीती सपा बसपा सरकारों पर जमकर करारा प्रहारा किया। अपने भाषण में योगी बीच बीच में विपक्ष से चुटकी लेते और कहते कि अगर आपने भाजपा की योजनाओं को लागू कराने में सहयोग न किया तो अगले चुनाव के बाद यहां भी नहीं आ पाएंगे। उन्होंने बताया कि बीती सरकारों ने बेहरहमी से पैसा खर्च किया। आया सडक के लिए पैसा तो सेफइ स्टेडियम में खर्च हो गया। आया पैसा सडक के लिए सेफई में स्वीमिंग पुल बनाने में खर्च कर दिया। बसपा और सपा सरकारों ने बिना निर्ममता के साथ यूपी को नोचा है। मूर्ति लगाने में खर्च कर दिया। जनता माफ नहीं करेगी।
गरीब के बच्चे को बस्ता, टिफिन और किताबें मिलंेगी
योगी ने कहा कि गरीब के बच्चे अच्छे से पढे ंतो उन्हें खुशी होगी। इसलिए अगस्त मे स्कूल चलो अभियान की योजनाएं शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के लिए पक्ष और विपक्ष के लोग खुद शामिल होंगे। सभी विधायक अपने अपने क्षेत्र में बच्चों की योजनाएं शुरू करेंगे।
भू माफियाओं पर कडी कार्रवाई तय
100 दिन का हिसाब मांग रहे हैं। हम आपके 10 साल का हिसाब दे दें। यूपी जैसे प्रदेश में जहां बहुत सम्भावनाएं थीं, लेकिन यहां जंगल राज का माहौल हो गया था। अवैध खनन से मुक्त हुए हैं। वन कटान से मुक्त हुए हैं। भू माफिया थे उनके लिए हमने एंटी भू माफिया टास्क फोर्स का गठन कर दिया है। सरकारी जमीनों और कब्जे को खाली कराने के लिए अगले महीने से जिस तरीके से अभियान चलेगा उसके बाद उनके आगे आने वाली पीढियां अवैध कब्जे करना बंद कर देंगी। जो ठीक नहीं होगा, उसे हम ठीक कर देंगे।
हत्याओं और दहेज के मामलों में कमी आई है। रोड होल्ड अप में कमी आई
आजमगढ की घटना में इन्हीं लोगों का हाथ है। वहां मुलायम यादव अपराधी, दुर्गा यादव को कौन संरक्षण दे रहा है। रायबरेली की घटना में को उछालने वाले आज चुप क्यों हैं। हम बोलने लगे तो बहुत लोग उजागर हो जाएंगे। प्रदेश के हर आदमी को जीने का अधिकार है और अगर कोई किसी के जीने में खलल डालेगा तो हम उसे नहीं जीने देंगे।