Breaking News

न्यूजीलैंड को बड़ा झटका: भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप से केन विलियमसन बाहर हो सकते हैं

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप से केन विलियमसन बाहर हो सकते हैं। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के शुरुआती मैच में घुटने में चोट लगी थी। विलियमसन को अपने घायल दाहिने घुटने की सर्जरी की आवश्यकता होगी, मंगलवार को स्कैन के बाद पुष्टि हुई। आपको बता दें कि केन विलियमसन इस साल गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे थे। पहले ही मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। सबर यह है कि उनके दाहिने हाथ का अगले तीन सप्ताह के अंदर ऑपरेशन किया जाएगा।

माना जा रहा है कि केन विलियमसन को ठीक होने में काफी समय लगेगा, जो प्रभावी रूप से उन्हें मेगा इवेंट से बाहर कर सकता है। न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि मानक रिहैबिलिटेशन समयसीमा का मतलब है कि विलियमसन के फिट होने और इस साल भारत में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप में चयन के लिए उपलब्ध होने की संभावना कम है। यह खबर न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका हो सकता है। केन विलियमसन विश्व के बेहतर बल्लेबाजों की सूची में आते हैं। वह न्यूजीलैंड के कप्तान भी है।

विलियमसन ने यह खबर मिलने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट और अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुझे बहुत सहयोग मिला और इसके लिए मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट और गुजरात टाइटंस का आभार व्यक्त करता हूं। यह स्वाभाविक है कि इस तरह की चोट लगने से मैं निराश हूं लेकिन मेरा ध्यान अभी सर्जरी और उसके बाद फिटनेस हासिल करने पर है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ समय लगेगा लेकिन मैं जल्द से जल्द मैदान पर उतरने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करूंगा। आपको बता दें कि इस तरह की चोट से उबरने और पूर्ण फिटनेस हासिल करने में काफी समय लग जाता है और इसे देखते हुए विलियमसन का अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्वकप तक पूरी तरह फिट होना असंभव लगता है।