Breaking News

भारत को बड़ा झटका: नवदीप सैनी भी हुए टीम से बाहर

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जा रही है। पहला टेस्ट मुकाबला भारत जीत चुका है। वहीं, दूसरा मैच 22 दिसंबर को शुरू होगा। एकदिवसीय श्रृंखला में चोटिल हुए रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी नहीं खेल पाएंगे। दूसरे टेस्ट से रोहित शर्मा की अनुपस्थिति को लेकर बीसीसीआई ने पुष्टी कर दी है। बीसीसीआई ने साफ तौर पर कहा है कि रोहित शर्मा अभी भी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान रोहित शर्मा के बाएं अंगूठे में चोट लगी थी। जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा को पूरी तरीके से फिट होने में कुछ वक्त लग सकता है। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

हालांकि, दूसरे टेस्ट से पहले भारत को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया में काफी लंबे समय के बाद शामिल किए गए नवदीप सैनी मांसपेशियों के खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। नवदीप सैनी अब सीधे नेशनल क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु पहुंचेंगे। यहां नवदीप सैनी की मेडिकल निगरानी की जाएगी। पिछले दिनों रोहित शर्मा के अनुपस्थिति में अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया था। भारत और बांग्लादेश के बीच 22 से 26 दिसंबर के बीच ढाका में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा।

पहले टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने इस से 188 रनों से जीत लिया था और श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की थी। इस मुकाबले में कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच दिया गया था। पहली पारी में श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की थी तो वहीं दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शानदार शतक जमाया था। भारत के लिए बांग्लादेश दौरा ठीक नहीं रहा है। वनडे श्रृंखला में भारत को हार मिली थी। पहले वनडे में बांग्लादेश 1 विकेट से जीत गया था। दूसरे वनडे में 5 रनों से जीता था। तीसरा वनडे भारत के पक्ष में रहा था। तीसरे वनडे में भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों से हराया था। इस मुकाबले में ईशान किशन ने दोहरा शतक लगाया था।