Breaking News

ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका: वनडे श्रृंखला से पहले नहीं होगी कमिंस की वापसी, स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम फिलहाल भारत के दौरे पर है। भारत में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद अब एक दिवसीय श्रृंखला खेली जानी है। टेस्ट श्रृंखला को भारत ने अपने नाम किया है। इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया को वनडे श्रृंखला से पहले बड़ा झटका लगा है। इस सप्ताह शुरू होने वाले वनडे श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी में बड़ा परिवर्तन हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि पैट कमिंस फिलहाल भारत नहीं लौटेंगे। इसका मतलब साफ है कि स्टीव स्मिथ सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों की ही तरह वनडे सीरीज में भी कप्तानी की भूमिका निभाएंगे। आपको बता दें कि पैट कमिंस दिल्ली टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे। ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में इंदौर टेस्ट जीता था और अहमदाबाद में शानदार खेल दिखाया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से श्रृंखला की शुरुआत हो रही है। पैट कमिंस ने अपने मां की देखभाल के लिए भारत का दौरा बीच में ही छोड़ दिया था। हालांकि उनकी मां का निधन हो गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया था। यह टेस्ट मैच ड्रॉ रहा इसके बाद टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को 2-1 से जीतने में कामयाब रही। पैट कमिंस ने एरोन फिंच के संन्यास के बाद टीम की कप्तानी संभाली थी। हालांकि अब तक उन्होंने केवल 2 एकदिवसीय मैचों में ही टीम का नेतृत्व किया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस बार का एकदिवसीय श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत में 2023 का वनडे विश्व कप खेला जाना है।

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में 17 मार्च को पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा। दूसरा एकदिवसीय मुकाबला विशाखापट्टनम में 19 मार्च को होगा। चेन्नई में 22 मार्च को तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा। भारत की ओर से पहले मैच में हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। रोहित शर्मा इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया था। लेकिन अहमदाबाद टेस्ट में वह चोटिल हो गए। इसके बाद अब तक साफ नहीं हो सका है कि वह वनडे श्रृंखला में खेलेंगे या नहीं।