Breaking News

भूपेश बघेल बोले. जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी लगेगा बजरंग दल पर बैन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को कहा कि राज्य में मौजूदा स्थिति के आधार पर बजरंग दल के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। एएनआई के मुताबिक, कर्नाटक में चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि राज्य में स्थिति के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो हम छत्तीसगढ़ में इस पर प्रतिबंध लगाने के बारे में सोचेंगे।

बघेल ने आगे स्पष्ट किया कि संगठन के संबंध में कर्नाटक में लिया गया कोई भी निर्णय या कार्रवाई आवश्यक रूप से छत्तीसगढ़ पर लागू नहीं हो सकती है क्योंकि दोनों राज्यों में परिस्थितियां भिन्न हो सकती हैं। पत्रकारों से बात करते हुए बघेल ने कहा कि मोदी जी फेंकने में बहुत माहिर हैं…जो चीज पाकिस्तान में हुई है उसे बिहार का बता देते हैं। जनसंख्या जितनी नहीं है उतना बता देते हैं। बैन बजरंग दल पर लगाने की बात हुई है बजरंग बलि पर नहीं, बजरंग बलि हमारे आराध्य हैं उनके नाम पर कोई गुंडागर्दी करे ये उचित नहीं है।

10 मई के कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में कांग्रेस ने कहा कि वह कानून के अनुसार निर्णायक कार्रवाई करेगी, जिसमें बजरंग दल और पीएफआई जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाना शामिल है। कांग्रेस ने ये आरोप लगाते हुए कहा कि वे समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दे रहे हैं। इसके जवाब में बीजेपी ने कांग्रेस पर अपने घोषणापत्र के वादे के साथ भगवान हनुमान का अपमान करने का आरोप लगाया है।