Breaking News

बीसीसीआई के नए एक्शन प्लान से बदलेगा आईपीएल, मैचों के समय से लेकर डबल हेडर तक सब में तब्दीली

नई दिल्ली । आईपीएल 2022 खत्म होने की ओर है और इस लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। 16वें सीजन को लेकर बीसीसीआई का नया एक्शन प्लान है, जिसके मुताबिक मुकाबलों की टाइमिंग से लेकर डबल हेडर तक सब में बदलाव देखने को मिल सकता है। अगले सीजन में डबल हेडर मुकाबलों में कमी दिख सकती है। वहीं जो देर शाम के मुकाबले रहेंगे वो 8 बजे से शुरू होंगे, जबकि दिन के मुकाबले शाम 4 बजे से शुरू होंगे। अभी तक हो ये हो रहा था कि दिन के मैच साढ़े 3 बजे से शुरू हो रहे थे, जबकि देर शाम वाला मुकाबला साढ़े 7 बजे से। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए एक्शन प्लान से लीग के ब्रॉडकास्टर्स को भी अवगत करा दिया है।
बीसीसीआई ने अगले 5 साल के लिए राइट्स खरीदने की इच्छुक पार्टियों को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी कि बोर्ड का इरादा डबल हेडर के शुरू होने के समय में बदलाव करने का है। बोर्ड डबल हेडर के पहले मैच को शाम 4 बजे से और दूसरे मैच को रात 8 बजे से शुरू करने पर विचार कर रहा है।
ऐसा नहीं है कि आईपीएल के मुकाबले कोई पहली बार शाम 4 बजे और रात के 8 बजे से शुरू होंगे। इससे पहले शुरुआती 10 सीजन मेें इसी समय के अनुसार मैच हुए हैं, लेकिन फिर अगले 5 साल मेें के लिए स्टार स्पोर्टस के अनुरोध पर इसे दोपहर साढ़े 3 बजे और शाम साढ़े 7 बजे से किया गया था। स्टार स्पोर्ट्स ने 16,347 रुपये में आईपीएल के ब्रॉडकास्ट अधिकार 5 साल के लिए खरीदे थे।