Breaking News

मथुरा: शाही मस्जिद ईदगाह के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ का ऐलान, हिंदू महासभा के कई नेता गिरफ्तार

श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही मस्जिद ईदगाह में कथित तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे अखिल भारत हिंदू महासभा के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संगठन के सात-आठ अन्य नेताओं को भी शहर के विभिन्न थानों के तहत उनके घरों में हिरासत में रखा गया है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को चिह्नित करने के लिए शाही मस्जिद ईदगाह के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) मार्तंडेय सिंह ने कहा कि पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा के आगरा क्षेत्र प्रभारी सौरभ शर्मा को उस समय गिरफ्तार किया जब वह परिसर में ईदगाह मस्जिद की ओर जाने का प्रयास कर रहा था। उन्होंने कहा कि महासभा की अध्यक्ष राजश्री चौधरी और कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा उन लोगों में से नहीं हैं जो अपने घरों में बंद हैं और पुलिस को दोनों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अयोध्या में बाबरी मस्जिद को ‘कारसेवकों’ ने 6 दिसंबर 1992 को गिरा दिया था। एएसपी ने कहा कि मंगलवार को ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने की दक्षिणपंथी संगठन की घोषणा के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सोमवार की रात श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति बिगडऩे नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। एसएसपी ने कहा था कि किसी भी नई परंपरा या कर्मकांड को नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन किया जाएगा और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक आदेशों का अक्षरश: पालन सुनिश्चित किया जाएगा।