Breaking News

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच बोले हरीश रावत-सत्ता की भूखी है भाजपा

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता हरीश रावत ने मंगलवार को भाजपा पर अस्थिरता पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी सरकार जारी रहेगी। दरअसल, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे 26 विधायकों के साथ सूरत जाने और मोबाइल फोन बंद करने की वजह से महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया है।

महाराष्ट्र में मजबूत है हमारी सरकार

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन वाली महाविकास अघाड़ी सरकार है। ऐसे में शिवसेना विधायकों के बागी होने की खबरों पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में मजबूत है, सभी कांग्रेस विधायक और हमारा गठबंधन मजबूत है। जहां तक शिवसेना का सवाल है, उनके प्रमुख उद्धव ठाकरे सफलतापूर्वक हल निकालेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हमारा गठबंधन शिवसेना के साथ है, उनके घर में जो हो रहा है वह शिवसेना की जिम्मेदारी है और उद्धव ठाकरे इस पर गौर करेंगे। हमारी सरकार (महाराष्ट्र में) जारी रहेगी… भाजपा भी सरकार नहीं बना सकती, वे अस्थिरता पैदा करने के लिए कुछ लोगों को खरीद सकते हैं लेकिन सफल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से सरकार गिराने के प्रयास किए जा रहे हैं, उससे पता चलता है कि भाजपा सत्ता की भूखी है। इसी बीच महाराष्ट्र कांग्रेस ने जानकारी दी कि पार्टी के सभी विधायक प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट के संपर्क में हैं और विधायकों के संपर्क में नहीं होने की जो भी खबरें हैं वह पूरी तरह निराधार हैं।

इसके साथ ही महाराष्ट्र कांग्रेस ने बालासाहेब थोराट के पार्टी विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा देने से जुड़ी खबरों को गलत बताया। पार्टी ने कहा कि बालासाहेब थोराट अपने आवास से ही पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं।