Breaking News

जल्द ही माता पिता बनने वाले है आलिया-रणबीर

कपूर खानदान का अगला वारिस आने वाला है। इसी साल अप्रैल में शादी के सात फेरे लेने वाले आलिया भट्ट और रणबीर कपूर जल्द ही माता पिता बनने वाले हैं। आलिया ने सोमवार को इसकी सूचना अपने प्रशंसकों के बीच सोशल मीडिया के जरिये साझा की है। महादेव को सबसे ज्यादा मानने वाले रणबीर कपूर की अगली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का भी महादेव के त्रिशूल से सीधा रिश्ता है और एक रिश्ता इस घोषणा की तारीख 27 जून का भी रणबीर कपूर के परिवार से है। कपूर खानदान को करीब से जानने वाले बताते हैं कि रणबीर कपूर अपने पिता से बहुत भावनात्मक तरीके से जुड़े रहे हैं और उनकी दिली ख्वाहिश है कि अगर उनका पहला बच्चा बेटा होगा तो वह उसका नाम अपने पिता के नाम पर रखना चाहेंगे।

साल 1929 में रिलीज हुई फिल्म ‘सिनेमा गर्ल’ से कपूर खानदान के लोगों ने फिल्मों में हीरो बनकर आने की शुरुआत की और ये श्री गणेश किया पृथ्वीराज कपूर ने। वह हालांकि इसके साल भर पहले ‘बेधारी तलवार’ में भी छोटा सा रोल कर चुके थे। वैसे फिल्मों में काम करने वाली पीढ़ी के तौर पर गिनें तो पृथ्वीराज कपूर के पिता बशेश्वरनाथ कपूर भी फिल्म ‘आवारा’ में एक किरदार निभा चुके हैं। 93 साल से कपूर खानदान के लोग हिंदी सिनेमा के सुपर सितारों में शामिल रहे हैं और अब बेहतरीन कलाकारों वाले इस कपूर खानदान की छठी पीढ़ी का एक और सदस्य आलिया भट्ट के गर्भ में कुलबुलाने लगा है। आलिया भट्ट ने सोमवार को ये सूचना जारी करते हुए जो तस्वीर जारी की है, उसमें उनके चेहरे की दमक देखते ही बनती है। रणबीर कपूर का चेहरा इसमें नहीं दिख रहा है। Kapoor Family: ऋषि कपूर के खानदान की देखिए पूरी जन्मकुंडली, मुंबई से लेकर दिल्ली तक का पूरा विस्तार
रणबीर कपूर अपने पिता ऋषि कपूर के बहुत करीब रहे हैं। उनकी अपने पिता से अपने रिश्तों को लेकर बनती बिगड़ती रही है। रिश्तों में बार बार एहसास बदले रहने के चलते ऋषि कपूर उनसे कई बार नाराज भी हुए लेकिन जब ऋषि कपूर की तबियत खराब हुई तो पिता पुत्र के इस रिश्ते ने एक नई मजबूती पाई। रणबीर कपूर अंतिम समय तक अपने पिता के साथ रहे। इस दौरान आलिया भट्ट भी हर पल उनके साथ नजर आईं। पिता के निधन के बाद रणबीर ने ऋषि कपूर की बाकी बची हर फिल्म का प्रचार किया। और, इसी दौरान उन्होंने दबी जुबान में ये तमन्ना भी जाहिर की कि काश उनके पिता उनके परिवार में लौट सकते।

4 सितंबर 1952 को जन्मे ऋषि कपूर का विवाह 8 जुलाई 1958 को जन्मी नीतू सिंह से 22 जनवरी 1980 को हुआ। इसी साल 27 जून को ऋषि कपूर की एक फिल्म रिलीज हुई, ‘कर्ज’। निर्माताओं जगजीत खुराना और अख्तर फारूकी की सुभाष घई निर्देशित ये फिल्म पुनर्जन्म की कहानी है। हिंदी सिनेमा में पुनर्जन्म लेकर अपना बदला पूरा करने की सुपरहिट कहानियों में फिल्म ‘कर्ज’ की गिनती सबसे ऊपर होती है। और, इसी फिल्म की रिलीज डेट पर रणबीर और आलिया ने अपनी संतान के आने का एलान किया है। संकेत साफ है, अगर ये बेटा हो तो हो सकता है उनके पिता का पुनर्जन्म कपूर खानदान में हो जाए।

रणबीर कपूर का जन्म फिल्म ‘कर्ज’ की रिलीज के दो साल बाद 28 सितंबर 1982 को हुआ। आलिया उनसे काफी छोटी हैं, उनका जन्म 15 मार्च 1993 का है। दोनों की शादी इसी साल 14 अप्रैल को हुई। जिस फिल्म मे साथ काम करते हुए दोनों में प्रेम हुआ, दोनों की शादी हुई और अब दोनों मां-बाप बनने जा रहे हैं, दोनों की वह अगली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। रणबीर कपूर की एक और फिल्म ‘शमशेरा’ उससे पहले 22 जुलाई को रिलीज होने वाली है। इसके अलावा रणबीर निर्देशक लव रंजन की एक अनाम फिल्म और संदीप वांगा रेड्डी की फिल्म ‘एनीमल’ में भी काम कर रहे हैं। आलिया भट्ट की एक और फिल्म ‘डार्लिंग्स’ भी इसी साल रिलीज होने वाली है। इसके अलावा वह करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ व अंग्रेजी फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं।