Breaking News

मुंबई एयरपोर्ट से अकासा एयर ने भरी अपनी पहली उड़ान

भारत की बिल्कुल नई एयरलाइन अकासा एयर ने आज मुंबई-अहमदाबाद रूट पर अपनी पहली उड़ान के साथ परिचालन शुरू किया। शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला सपोर्टेड एयरलाइन कंपनी अकासा एयर की पहली कर्मशियल विमान सेवा आज 7 अगस्त से शुरू हो गई है। इसका उद्घाटन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने एमओएस जनरल विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) के साथ किया। इस उड़ान और इसकी अन्य वाणिज्यिक उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग 22 जुलाई से शुरू हो गई थी। इसका प्रारंभिक नेटवर्क अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई और कोच्चि में है।

7 जुलाई को अकासा एयर को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से अपना एयर ऑपरेटर प्रमाणपत्र मिला था। एयरलाइन ने 22 जुलाई से ही अपनी पहली उड़ान के टिकटों की बिक्री भी शुरुआत कर दी थी। अकासा एयर अभी दो 737 मैक्स विमानों के साथ परिचालन की शुरुआत कर रही है। उद्घाटन चरण में अकासा एयर, जिसका एयरलाइन कोड क्यूपी है, 7 अगस्त, 2022 से मुंबई और अहमदाबाद के बीच 28 साप्ताहिक उड़ानों की पेशकश करके अपना परिचालन शुरू किया। इसके बाद 13 अगस्त से एयरलाइन अतिरिक्त 28 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन शुरू करेगी। बेंगलुरु और कोच्चि। सभी के लिए टिकट तत्काल प्रभाव से बिक्री के लिए खुले हैं।

बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला के एयरलाइन वेंचर अकासा के पहले बोइंग 737 मैक्स की आसमानी तैयारी के बीच कम लागत वाली उड़ान के लिए तैयार है। 7 अगस्त को पहली अकासा उड़ान मुंबई से उड़ान भरी और 80 मिनट बाद अहमदाबाद में टच डाउन किया। इसके अलावा कंपनी 13 अगस्त और 19 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्गों पर सेवाएं शुरू करेगी। कंपनी ने कहा कि वो हर महीने में दो अतिरिक्त विमान जोड़ेगी व 2023 के अंत तक उसके बेड़े में 18 विमान शामिल हो जाएंगे।