Breaking News

AAP को चंदा देने वाली 188 कंपनियों का इनकम टैक्स विभाग को पता चला : रिपोर्ट

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से निकाले गए नेता कपिल मिश्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी पर फर्जी कंपनियां बनाकर करोड़ों का चन्दा लेने का आरोप लगाया था लेकिन इनकम टैक्स विभाग का कहना है कि वह इन दस्तावेजों को लेकर पहले से ही जाँच कर रहा है।

डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले की जांच कर रहे इनकम टैक्स विभाग को 188 चंदा देने वाली कंपनियों का पता चला है। इन कंपनियों को दिल्ली के जसोला के एक पते पर पंजीकृत किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार इन कंपनियों में से 134 आरजे कुमार के नाम पर पंजीकृत हैं। इनकम टैक्स अधिकारियों का कहना है वह इस जाँच को कपिल मिश्रा के आरोपों से पहले ही शुरू कर चुके है। रिपोर्ट के अनुसार ‘आप’ ने 16 फर्जी कंपनियों के जरिए अवैध लेन-देन भी किया।

इन कंपनियों में ल्यूनार बिल्डर्स, ग्लैमर स्टील्स, स्काइलाइन मेटल एंड एलॉय, हरदेवा स्टील्स वर्क्स, विशाल डिजिटल स्टूडियो कलर लैब, मोल्ड ट्रेडिंग, ट्रंकलिंक विनमय ट्रेडिंग, एवर ब्राइट ट्रेडिंग, ओवरसीज फैशन एक्सपोर्ट और यलो व्यू ट्रेडिंग शामिल हैं। इस मामले में इनकम टैक्स विभाग आम आदमी पार्टी को दान देने वाले अन्य कई लोगों की जाँच कर रही है।