Breaking News

IPL 2018: प्लेऑफ मुकाबलों से पहले दिखेगा ‘महिला आईपीएल’ का नजारा

पिछले साल इंग्लैंड में महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद से ही देश में महिला क्रिकेट पर और अधिक फोकस करने की बात कही जा रही है. मांग यह भी उठ रही है कि आईपीएल की तर्ज पर ही महिलाओं की टी20 लीग भी शुरू होनी चाहिए. महिला आईपीएल कैसी होगी या यूं कहें कि उसका रिहर्सल करने के लिए बीसीसीआई ने इस लाइन पर एक प्रदर्शनी मुकाबला आयोजित करने का फैसला किया है.

यह मुकाबला मौजूदा आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले शुरू होने से पहले ही मुंबई में 22 मई को खेला जाएगा. इंडियन एक्सप्रैस की खबर के मुताबिक दोपहर 2:30 से वानखेडे मैदान पर शुरू होने वाले इस मुकाबले का सीधा प्रसारण भी स्टार स्पोर्ट्स पर ही किया जाएगा.

यह मुकबला पूरी तरह से आईपीएल की तर्ज पर ही खेला जाएगा. दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में चार-चार विदेशी खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगीं. खबर के मुताबिक हर टीम में 10-10 भारतीय और पांच-पांच विदेशी खिलाड़ी होंगी. बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे विदेशी बोर्ड्स से संपर्क में है और जल्द ही खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.

इस मुकाबले को आयोजित कराने का मकसद महिला क्रिकेटरों के साथ- साथ दर्मूशकों के मूड को भांपना भी है. यह मुकाबला महिलाओं की उस लीग की एक झलक होगा जो जल्द ही शुरू हो सकती है.